अब माननीय चलाएंगे आईपैड,पेपरलेस कामकाज की ओर योगी सरकार

भारत दीप टीम |
अपडेट हुआ है:

विधायकों को भी आईपैड देने की तैयारी है।
विधायकों को भी आईपैड देने की तैयारी है।

सरकार ने मंत्रियों को टेबलेट तो पहले ही बांट दिए थे लेकिन अब उनसे उम्मीद हो रही है कि वह ज्यादातर विभागीय कामकाज टेबलेट पर ही निपटाएं। साथ ही योगी सरकार का प्रयास है कि कैबिनेट बैठकों को भी पेपरलेस बनाया जाए।

लखनऊ। देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पेपरलेस कामकाज की ओर अपना कदम बढ़ा दिया है। यहां ई गवर्नेंस की तरफ कदम बढ़ाया है। बताया जा रहा है कि सरकार की मंशा है कि जल्दी ज्यादातर विभागों में होने वाले कामकाज को पेपरलेस किया जाए। मंत्रियों और अधिकारियों को डिजिटल ऑफिस के तहत व्यवस्था शुरू की जाए।

या यूं कहें कि ई-ऑफिस के जरिए इन्हें जोड़ा जाए। बताया गया कि सरकार ने मंत्रियों को टेबलेट तो पहले ही बांट दिए थे लेकिन अब उनसे उम्मीद हो रही है कि वह ज्यादातर विभागीय कामकाज टेबलेट पर ही निपटाएं। साथ ही योगी सरकार का प्रयास है कि कैबिनेट बैठकों को भी पेपरलेस बनाया जाए। इन सभी चीजों को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर आज ई-कैबिनेट ट्रेनिंग सेशन रखा गया।

इस सेशन में योगी मंत्रिमंडल के ज्यादातर मंत्री उपस्थित रहे। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के मुताबिक सरकार अब पेपरलेस कैबिनेट को बढ़ावा देगी और आने वाले दिनों में ज्यादातर विभाग पेपरलेस होंगे। वहीं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा के मुताबिक तकनीक से जोड़ने का काम सरकार कर रही है। वहीं ई-गवर्नेंस और ई ऑफिस को भी लागू किया जा रहा है।

उनके मुताबिक मंत्रियों के बाद अब सरकार विधायकों को भी आईपैड देने की तैयारी कर रही है।

 


संबंधित खबरें