यूपी: इन पाबंदियों के साथ फेज वाइज खुल सकता है लॉकडाउन,अगले 24 घंटे में सरकार लेगी फैसला

टीम भारत दीप |

वीकेंड और नाइट कर्फ्यू  रह सकता है जारी।
वीकेंड और नाइट कर्फ्यू रह सकता है जारी।

एक जून से फेज वाइज लॉकडाउन को खोला जा सकता है। मगर वीकेंड और नाइट कर्फ्यू अभी आगे भी जारी रहने की संभावना है। अगले 24 घंटे में योगी सरकार इस पर फैसला ले लेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार अचानक से लॉकडाउन में पूरी तरह से छूट नहीं देना चाहती है।

लखनऊ। बीते करीब एक माह से लॉकडाउन की दुश्वारियों में जीवन गुजारने को मजबूर यूपी वासियों के लिए ये खबर थोड़ी राहत पहुंचाने वाली साबित हो सकती है। दरअसल सूबे में एक जून से फेज वाइज लॉकडाउन को खोला जा सकता है। मगर वीकेंड और नाइट कर्फ्यू अभी आगे भी जारी रहने की संभावना है। अगले 24 घंटे में योगी सरकार इस पर फैसला ले लेगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार अचानक से लॉकडाउन में पूरी तरह से छूट नहीं देना चाहती है। बताया गया कि सरकार को डर है कि इससे कोरोना के मामलों में फिर से उछाल आ सकता है। ऐसे में अलग-अलग फेज में कई तरह की गतिविधियों में छूट दिए जाने की बात सामने आ रही है।

बताते चलें कि करीब 23 करोड़ की आबादी वाले प्रदेश में कोरोना केस में अब तक 82% से अधिक की कमी दर्ज की गई है। वहीं सरकार का मानना है कि लॉकडाउन के चलते ही संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज हुई है और अब प्रदेश में कोविड पॉजिटिविटी रेट 22% से घटकर 1% रह गया है। बताया जा रहा है कि शादी का सामान बेचने वालों को।

गारमेंट्स की दुकानों समेत सभी तरह के कंस्ट्रक्शन वर्क से जुड़ी दुकानें खोली जा सकेंगी। साथ ही 50% क्षमता के साथ अन्य दुकानों और रेस्टोरेंट खोलने को भी खोलने की इजाजत मिल सकती है। इसी तरह सभी सेक्‍टर के प्राइवेट और सरकारी कार्यालय भी खुल सकेंगे। मगर इसमे कर्मचारियों की संख्या को सीमित रखने की बात सामने आ रही है। 

इन चीजों पर पाबंदी रह सकती है बरकरार
बताया गया कि शॉपिंग मॉल,फिल्म थिएटर,सैलून,कंटेनमेंट जोन में पड़ने वाली सारी दुकानें,सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक कार्यक्रम आदि पर पाबंदी बरकरार रखी जा सकती है। बताते चलें कि कोरोना के बढ़ते कहर के बीच पाबंदियो को लगाया गया था।

इस बीच पहले नाइट कर्फ्यू, रविवार लॉकडाउन, फिर वीकेंड लॉकडाउन, फिर 30 अप्रैल वीकेंड लॉकडाउन के बाद पहले एक बढ़ाया गया फिर इसे 6 मई तक कर दिया गया। उसके बाद इसे 10 मई, फिर 17 मई। उसके बाद 24 मई और फिर 31 मई तक लॉकडाउन लगाया गया था। जिसके बाद अब 1 जून से फेज वाइज लॉकडाउन खुलने की की पूरी संभावना है।

अगले 24 घंटों में सरकार इस पर फैसला ले ऐलान कर सकती है।
 


संबंधित खबरें