यूपी: योगी सरकार का नया फरमान, अब सप्ताह में तीन दिन रहेगा लॉकडाउन

टीम भारत दीप |

स्वास्थ्य सेवाओं सहित रोज काम आने वाली चीजों को छोड़कर सभी सेवाएं पूरी तरह बन्द रहेगी।
स्वास्थ्य सेवाओं सहित रोज काम आने वाली चीजों को छोड़कर सभी सेवाएं पूरी तरह बन्द रहेगी।

बताया गया कि अब से सूबे में लॉकडाउन शनिवार और रविवार के अलावा एक दिन और लगेगा। बताया गया कि अब प्रदेश में लॉकडाउन शुक्रवार रात 8 बजे से शुरू होकर मंगलवार सुबह 7 बजे तक रहेगा। इस प्रकार अब प्रदेश में कुल तीन दिनों तक लॉकडाउन रहेगा।

लखनऊ। यूपी में बढ़ते कोरोना कहर के बीच योगी सरकार ने नया फरमान जारी किया है। दरअसल योगी सरकार ने अब लॉकडाउन की समय—सीमा को बढ़ा दिया गया है। अब से सप्ताह में तीन दिन लॉकडाउन रहेगा।

जानकारी के मुताबिक यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन के दिनों को और बढ़ा दिया है। बताया गया कि अब से सूबे में लॉकडाउन शनिवार और रविवार के अलावा एक दिन और लगेगा। बताया गया कि अब प्रदेश में लॉकडाउन शुक्रवार रात 8 बजे से शुरू होकर मंगलवार सुबह 7 बजे तक रहेगा।

इस प्रकार अब प्रदेश में कुल तीन दिनों तक लॉकडाउन रहेगा। इसे आने वाले शुक्रवार से लागू कर दिया जाएगा। बताया गया कि यूपी सरकार ने ये फैसला कोविड के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत लिया है। बताते चलें कि यूपी इन दिनों कोरोना की मार झेल रहा है।

कोरोना संक्रमण के मामले में यह देश के उन पांच प्रदेशों में भी शुमार हो गया है जहां पर कोरोना संक्रमण के मामले सबसे अधिक है। बताया गया कि इसी को लेकर योगी सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन के दिन बढ़ाने का निर्णय किया है। इसके तहत अब यूपी में अब कुल तीन दिन का लॉकडाउन लगाया जाएगा।

बताया गया कि इस दरम्यान केवल स्वास्थ्य सेवाओं सहित रोज काम आने वाली चीजों को छोड़कर सभी सेवाएं पूरी तरह बन्द रहेगी। गौरतलब है कि सूबे में बढ़ते कोरोना के कहर के बीच इससे पहले योगी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया था। इसके तहत यहां शनिवार और रविवार लॉकडाउन लगाया जाता है।

वहीं योगी सरकार के ताजा फरमान के तहत अब लॉकडाउन की समय सीमा को बढ़ा दिया गया है। पहले शुक्रवार की रात से सोमवार की सुबह तक लॉक डाउन लगाया जाता था। इस फरमान के बाद अब मंगलवार की सुबह तक लॉकडाउन जारी रहेगा। वहीं इस दौरान बेवजह बाहर घूमते हुए पाए जाने वाले लोगों के ऊपर कड़ी कार्यवाही भी की जाएगी।

बताया गया कि बढ़ते संक्रमण पर ब्रेक लगाने के मकसद से योगी सरकार ने यह नया ऐलान किया है।


संबंधित खबरें