अखिलेश ने बोला हमला: कागजों पर इलाज, जमीन पर बेइलाज मर रहे लोग, थपथपाई जा रही पीठ

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वास्थ्य सेवाओं पर बदइंतजामी का ताला पड़ा हुआ है।
शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वास्थ्य सेवाओं पर बदइंतजामी का ताला पड़ा हुआ है।

कोरोना महामारी और ब्लैक फंगस के आतंक के बीच भारतीय जनता पार्टी की सरकार सच को पूरी तरह नकारने, जनता में भ्रम फैलाने और झूठी वाहवाही लेने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है। कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ‘जहां बीमार वहीं उपचार’ का नया नारा लेकर आ गए हैं। वहीं शहर से गांव तक पूरे राज्य में चिकित्सा व्यवस्था बर्बाद करने के बाद भी बधाई का आदान—प्रदान हो रहा है।

लखनऊ। कोरोना को लेकर मचे हाहाकार के बीच चल रही बइंतजामी को लेकर सपा सुप्रीमो ने सरकार पर हमला बोला है।

जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना महामारी और ब्लैक फंगस के आतंक के बीच भारतीय जनता पार्टी की सरकार सच को पूरी तरह नकारने, जनता में भ्रम फैलाने और झूठी वाहवाही लेने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है। कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ‘जहां बीमार वहीं उपचार’ का नया नारा लेकर आ गए हैं।

वहीं शहर से गांव तक पूरे राज्य में चिकित्सा व्यवस्था बर्बाद करने के बाद भी बधाई का आदान—प्रदान हो रहा है। उनके मुताबिक भाजपा की सोची समझी रणनीति के तहत ऐसा किया जा रहा है ताकि जनता भ्रम में रहे और बिना उपचार हो रही मौतों पर पर्दा पड़ा रहे। अखिलेश के मुता​बिक मुख्यमंत्री ने तो आंकड़ों और जुबानी दावों से प्रदेश में कोरोना संक्रमण व ब्लैक फंगस पर हवाई नियंत्रण कर लिया है।

जबकि शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वास्थ्य सेवाओं पर बदइंतजामी का ताला पड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि दवा, इलाज के लिए हाहाकार मचा है। सपा सुप्रीमो ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी मान लिया है कि यूपी महाराष्ट्र और राजस्थान जैसे राज्यों से भी कोरोनारोधी टीकाकरण में बहुत पीछे है। कहा गया कि कागजों पर इलाज, जमीन पर बेइलाज,यही प्रदेश की नियति हो बन गई है।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना महामारी का अगला दौर और ज्यादा घातक होने और बच्चों तक इसके फैलने से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान का भी भाजपा सरकार ने मजाक बना दिया है। कहा कि टीकाकरण की नीति की अस्पष्टता, पंजीकरण में बाधाएं, फिर सेंटरों पर टीका नहीं होने की दुर्व्यवस्था से जनता परेशान है।

उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश के प्रधान के बीच परस्पर प्रशंसा का जो आदान-प्रदान हो रहा है, इन सबके बीच प्रदेश की जनता पिस रही है। उनके मुताबिक जितना समय एक-दूसरे की झूठी तारीफ में दिया जा रहा है, उतना यदि कोरोना के टीके, बेड, ऑक्सीजन की व्यवस्था में दिया जाए तो शायद हकीकत में तस्वीर बदल सकें।


संबंधित खबरें