यूपी: बाहुबली मुख्तार को पंजाब से लाने निकली यूपी पुलिस, पल—पल की यूं होगी निगरानी

टीम भारत दीप |

बिना जांच-पड़ताल के जेल स्टाफ को भी इंट्री नहीं दी जाएगी।
बिना जांच-पड़ताल के जेल स्टाफ को भी इंट्री नहीं दी जाएगी।

दरअसल बाहुबली मुख्तार अंसारी को पंजाब जेल से यूपी लाने के लिए योगी सरकार ने लम्बी लड़ाई लड़ी है। इसमे उसकी जीत भी हुई है। इसी क्रम में आज यूपी पुलिस की टीम बाहुबली मुख्तार अंसारी को पंजाब से लाने के लिए रवाना हो गई है।

लखनऊ। आखिरकार वह पल जल्द ही आने वाला है जिसको लेकर यूपी सरकार लम्बे समय से इंतजार कर रही है। दरअसल बाहुबली मुख्तार अंसारी को पंजाब जेल से यूपी लाने के लिए योगी सरकार ने लम्बी लड़ाई लड़ी है। इसमे उसकी जीत भी हुई है। इसी क्रम में आज यूपी पुलिस की टीम बाहुबली मुख्तार अंसारी को पंजाब से लाने के लिए रवाना हो गई है।

वहीं मुख्तार पर पल—पल की नजर रखने की पुख्ता तैयारी भी की गई है। इसको लेकर रविवार को आला अफसरों ने जमकर मंथन किया है। बताते चलें कि बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पंजाब के रोपड़ जेल में बंद हैं। बताया गया कि बाहुबली विधायक को बांदा जेल में शिफ्ट किया जाएगा।

इसको लेकर रविवार शाम आईजी, डीएम आनंद कुमार सिंह और एसपी डॉ. एसएस मीणा ने पुलिस फोर्स के साथ जेल परिसर में सुरक्षा व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण किया है। इसके साथ ही मातहतों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए है। इसी क्रम में यहां सबसे पहले बाउंड्री वॉल और स्टाफ क्वार्टर की ओर आईजी जेल पहुंचे।

जिसके बाद कारागार परिसर में दाखिल हुए। आलाधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम देखने के बाद जेल प्रशासन को सीसीटीवी से मुख्य गेट की 24 घंटे निगरानी के निर्देश भी दिए। बताया गया कि यहां बिना जांच-पड़ताल के जेल स्टाफ को भी इंट्री नहीं दी जाएगी।

वहीं कौन कितनी बार जेल परिसर से बाहर आ-जा रहा है, इसका ब्योरा भी रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा-व्यवस्था में किसी भी प्रकार की चूक न होने पाए। इसको लेकर जेल बाउंड्रीवॉल पर हर 10 से 15 फिट की दूरी पर सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा।

वहीं सभी अधिकारियों ने निरीक्षण से पहले पुलिस लाइन में बैठक भी की। बताते चलें कि करीब घंटे भर तक चली इस बैठक में आईजी, डीएम, एसपी के अलावा सीओ भी मौजूद थे।
 


संबंधित खबरें