सतकर्ता: बिहार में हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए पूर्वी यूपी के कई जिलों में हाई अलर्ट

टीम भारत दीप |

सिविल पुलिस भी रेलवे स्टेशन और आसपास के इलाकों में निगरानी बनाए रखेगी।
सिविल पुलिस भी रेलवे स्टेशन और आसपास के इलाकों में निगरानी बनाए रखेगी।

उपद्रव से नुकसान बचाने के लिए खुफिया विभाग को सक्रिय हो गया है, जो हर तरह की गतिविध पर नजर बनाए हुए है। खासतौर पर छात्र संगठनों और छात्र नेताओं से संवाद कायम रखने के निर्देश दिए भी मिले हैं और ये काम किया भी जा रहा है। एलआईयू व जिले की सर्विलांस टीमें एक्टिव हो गई हैं।

लखनऊ। रेलवे भर्ती परीक्षा परिणाम आने के बाद देश भर में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। खासतौर पर उपद्रवियों द्वारा ट्रेनों और रेल की पटरियों को नुकसान किया जा रहा है। इसको देखते हुए यूपी में भी अलर्ट जारी किया गया है।

खासतौर पर पूर्वी यूपी  में खास निगरानी करने का निर्देश मिला है। बिहार में बंद को देखते हुए रेलवे ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्टेशनों को हाईअलर्ट जारी किया गया है। रेलवे स्टेशन और पटरियों की निगरानी के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी जाए।

रेलवे क निर्देश मिलते ही सुरक्षा जवान सतर्क होकर रेलवे की निगरानी कर रहे है। इस प्रदर्शन को देखते हुए खासतौर पर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने वाराणसी, प्रयागराज और गोरखपुर में विशेष रूप से सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गोरखपुर जंक्शन, डोमिनगढ़, कुसम्ही, कैंट, नकहा स्टेशन पर आरपीएफ की विशेष टीमों को तैनात किया गया है। ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटा जा सके, वहीं वाराणसी और प्रयागराज में भी कई टीमें तैनात की गईं हैं,

उन्हें हर वक्त अलर्ट रहने को कहा गया है।  मालूम हो कि इस परीक्षा के रिजल्ट को लेकर उपजे विवाद के बाद यूपी के प्रयागराज में प्रदर्शन देखने को मिला था। पुलिस रेलवे पटरियों से छात्रों को खदेड़ रही है।

खुफिया विभाग सतर्क

उपद्रव से नुकसान बचाने के लिए खुफिया विभाग को सक्रिय हो गया है, जो हर तरह की गतिविध पर नजर बनाए हुए है। खासतौर पर छात्र संगठनों और छात्र नेताओं से संवाद कायम रखने के निर्देश दिए भी मिले हैं और ये काम किया भी जा रहा है।

एलआईयू व जिले की सर्विलांस टीमें एक्टिव हो गई हैं। असिस्टेंट कमांडेंट आरवी सिंह ने बताया कि गोरखपुर जंक्शन और आसपास के छोटे स्टेशनों तथा रेल पटरियों के किनारे आरपीएफ के डेढ़ सौ जवान निगरानी में लगाए गए हैं। सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जाएगी, इसके अलावा जीआरपी और सिविल पुलिस भी रेलवे स्टेशन और आसपास के इलाकों में निगरानी बनाए रखेगी।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें