पंजाब: डेरा बाबा नानक में बार्डर पर बीएसएफ व पाकिस्‍तानी घुुसपैठियों में मुठभेड़, एक जवान घायल

टीम भारत दीप |

तस्करों की गोली लगने से एक जवान घायल हो गया है ।
तस्करों की गोली लगने से एक जवान घायल हो गया है ।

डीआईजी के मुताबिक यह बड़ा एनकाउंटर हुआ हैन बीएसएफ के जवान को लगी गोली प्राथमिक जांच में बीएसएफ पर फायरिंग करने वाले नशा तस्कर लग रहे थे जबकि जांच के बाद पता चलेगा कि बीएसएफ के साथ मुकाबला करने वाले नशा तस्कर थे ।

डेरा बाबाा नानक। आज अलसुबह भारत - पाक बॉर्डर पर डेरा बाबा नानक के चंदू वडाला पोस्ट के पास नशा तस्करों व बीएसएफ जवानों में मुठभेड़ हुुई। इस घटना बीएसएफ का एक जवान गोली लगने से घायल हो गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तड़के सीमा पर हलचल देखकर वहां तैनात बीएसएफ जवानोंं ने जांच शुरू कर और भारत की सीमा में घुस रहे लोगों को रुकने को कहा। इस पर घुसपैठियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद काफी देर दोनोंं पक्षाें में मुठभेड़ हुई। इसके बाद सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। घटनास्‍थल से 49 किलो हेरेाइन और कई पिस्‍तौल व कारतूस बरामद हुए हैं। 

प्राथमिक जांच में बीएसएफ पर फायरिंग करने वाले नशा तस्कर लग रहे थे, जबकि जांच के बाद पता चलेगा कि बीएसएफ के साथ मुकाबला करने वाले नशा तस्कर थे या आतंकी।अभी तक डीआईजी बीएसएफ प्रभाकर जोशी का कहना है की गहरी धुंध की वजह से बार्डर पर मूवमेंट होती देख बीएसएफ के जवान ने राउंड फायर किए जबकि जवाबी कार्रवाई में उन पर भी हमला हुआ है । उन्होंने बताया कि वह मौके पर जा रहे हैं ।

डीआईजी के मुताबिक यह बड़ा एनकाउंटर हुआ हैन बीएसएफ के जवान को लगी गोली प्राथमिक जांच में बीएसएफ पर फायरिंग करने वाले नशा तस्कर लग रहे थे जबकि जांच के बाद पता चलेगा कि बीएसएफ के साथ मुकाबला करने वाले नशा तस्कर थे।

आतंकी फिलहाल डीआईजी बीएसएफ प्रभाकर जोशी का कहना है की गहरी धुंध की वजह से बार्डर पर मूवमेंट होती देख बीएसएफ के जवान ने राउंड फायर किए जबकि जवाबी कार्रवाई में उन पर भी हमला हुआ है उन्होंने बताया कि वह मौके पर जा रहे हैं ।डीआईजी के मुताबिक यह बड़ा एनकाउंटर हुआ है। 

बीएसएफ जवान हुआ घायल

मुठभेड़ के बाद बीएसएफ और पंजाब पुलिस के जवानों ने पूरे क्षेत्र में सर्च आपरेशन शुरू कर दिया। सर्च आपरेशन के दौरान अब तक करीब 49 किलो हेरोइन के पैकेट बरामद हुए हैं। इसके अलावा कई पिस्‍तौलें और कारतूस भी बरामद किए गए हैं। पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर दी गई है और सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। वहीं तस्करों की गोली लगने से एक जवान घायल हो गया है उसे इलाज के लिए अस्पताल  में भर्ती किया गया।   

इसे भी पढ़ें...

 


संबंधित खबरें