गोरखपुर में 24 घंटे में दो मुठभेड़: दोपहर में एक लाख के इनामी को मार गिराया तो रात में दो लुटेरों को धर दबोचा

टीम भारत दीप |

पुलिस को परवेज की कई सालों से तलाश थी।
पुलिस को परवेज की कई सालों से तलाश थी।

पुलिस की दूसरी मुठभेड़ ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से दो लाख लाख रुपये लूटने वाले बदमाशों से हुई। इन बदमाशों को क्राइम ब्रांच व गुलरिहा थाने की पुलिस ने रविवार की देर रात सरहरी रोड पर घेर लिया। पुलिसकर्मियों के रोकने पर सहजनवां और चिलुआताल क्षेत्र के रहने वाले बदमाश फायरिंग कर भागने लगे।

गोरखपुर। मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर की पुलिस ​रविवार को पूरे रौब में दिखी 24 घंटे में दो इंकाउनंटर को अंजाम दे डाला। पहली मुठभेड़ में एक लाख के इनामी परवेज को मार गिराया तो दूसरी बार रात को बदमाशों से भिड़ गई।

इस मुठभेड़ में दो लूटेरों को गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया दोनों घायलों को मेडिकल कालेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।पुलिस की दूसरी मुठभेड़ ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से दो लाख लाख रुपये लूटने वाले बदमाशों से हुई।

इन बदमाशों को क्राइम ब्रांच व गुलरिहा थाने की पुलिस ने रविवार की देर रात सरहरी रोड पर घेर लिया। पुलिसकर्मियों के रोकने पर सहजनवां और चिलुआताल क्षेत्र के रहने वाले बदमाश फायरिंग कर भागने लगे। जवाबी कार्रवाई में पैर में गोली लगने से बाइक लेकर गिर पड़े। पुलिस ने दोनों को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है।

31 मई को दिया था लूट को अंजाम

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि गुलरिहा के जंगल सेमरा निवासी मोहम्मद कयूम जंगल माघी चौराहे पर अयान डिजिटल स्टूडियो एवं ग्राहक सेवा केंद्र चलाते हैं। 31 मई की सुबह केंद्र पर पहुंचे तीन बदमाशों ने कयूम को असलहा सटाकर बैग में रखे दो लाख रुपये लूट लिए।

लूट का केस दर्ज कर क्राइम ब्रांच व गुलरिहा पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही थी।रविवार की रात में 12 बजे सूचना मिली कि लूट करने वाले बदमाश सरहरी रोड पर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है।

लुटेरों से पिस्टल व तमंचा बरामद

पुलिस टीम ने जब घेराबंदी कर मुठभेड़ में बदमाशों को दबोच लिया। उनकी पहचान चिलुआताल के रामपुर चक निवासी गौरव और सरहरी के घघसरा निवासी संतोष के रुप में हुई। उनके पास से .32बोर की एक पिस्टल व 315 बोर का एक तमंचा और घटना में इस्तेमाल हुई बाइक बरामद हुई।

दोपहर में एक लाख के इनामी को किया था ढेर

इसके पहले एसटीएफ ने दोपहर में माफिया खान मुबारक के शूटर व एक लाख के इनामी परवेज को गोरखपुर चिलुआताल क्षेत्र के चिउटहा पुल पर घेर लिया। परवेज ने टीम पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस की जवाबी कार्रवाई में मारा गया।

परवेज का एक साथी भाग निकला, जिसकी तलाश चल रही है।पुलिस को परवेज की कई सालों से तलाश थी। लंबे समय बाद वह पुलिस की गोली का शिकार हुआ। उस पर कई मामले दर्ज है। 

 इसे भी पढ़ें...

 


संबंधित खबरें