Village Government: उन्नाव में मतदान के दौरान दो प्रत्याशियों के बीच चली गोली, एक घायल

टीम भारत दीप |

घायल सुमंत सिंह को हैलट अस्पताल कानपुर में भर्ती कराया गया है।
घायल सुमंत सिंह को हैलट अस्पताल कानपुर में भर्ती कराया गया है।

माखी थाना के जगदीशपुर गांव में प्रधान पद के दो प्रत्याशियों के बीच विवाद हो गया। विवाद बढऩे पर एक हिस्ट्रीशीटर ने अपने समर्थकों के साथ फायरिंग कर दी। जिसमें एक प्रत्याशी के पिता को गोली लगी है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में गांव की सरकार चुनने के लिए तीसरे चरण का मतदान सोमवार सुबह सात बजे से शुरू हुआ है। 20 जिलों मतदान की प्रक्रिया चल रही है। राजधानी से सटे उन्नाव में प्रधान पद के दो प्रत्याशियों के बीच गोली चलने से एक व्यक्ति घायल हो गया।

उन्नाव में पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान बवाल हो गया। यहां के चर्चित माखी थाना के जगदीशपुर गांव में प्रधान पद के दो प्रत्याशियों के बीच विवाद हो गया। विवाद बढऩे पर एक हिस्ट्रीशीटर ने अपने समर्थकों के साथ फायरिंग कर दी। जिसमें एक प्रत्याशी के पिता को गोली लगी है। मतदान स्थल पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने दोनों पक्षों को वहां हटाया, इसके बाद पुन मतदान प्रक्रिया शांति से चल रही है। 


घायल को परिवार के लोग उसे हैलट अस्पताल कानपुर ले गए हैं। गांव में हिस्ट्रीशीटर के पिता गंगाप्रसाद यादव और जयदीप सिंह प्रधान पद का चुनाव लड़ रहे हैं। मतदान शुरू होने के बमुश्किल आधा घंटा के अंदर ही दोनों प्रत्याशियों के बीच विवाद हो गया।

गहमा गहमी के बीच गंगाप्रसाद के पुत्र ने समर्थकों के साथ फायरिंग कर दी। प्रत्याशी जयदीप सिंह के पिता सुमंत सिंह को कमर के नीचे गोली लगी है। घायल सुमंत सिंह को हैलट अस्पताल कानपुर में भर्ती कराया गया है।

एएसपी शशि शेखर ने बताया कि थाना माखी में बलबा और जानलेवा हमले की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसमें प्रत्याशी गंगा प्रसाद के पुत्र हिस्ट्रीशीटर अंशू यादव उर्फ अनुराग यादव निवासी जगदीशपुर थाना माखी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

 नौ बजे तक बाराबंकी में 11.30 प्रतिशत मतदान

मतदान शुरू होने के बाद करीब एक दर्जन जगह पर बैलट पेपर तथा बूथ की लिस्ट की गड़बड़ी की शिकायत के बीच में पहले दो घंटे यानी नौ बजे तक काफी मतदान हो गया है। बीस जिलों में से नौ बजे तक बाराबंकी में 11.30, पीलीभीत में 11.00, मीरजापुर में 10.00 तथा औरैया में 9.70 प्रतिशत मतदान हो गया था। 

अमेठी में फर्जी मतदान, पुलिस ने दो को पकड़ा

कभी कांग्रेस के बड़े गढ़ रहे अमेठी में आज गांव की सरकार चुकी जा रही है। यहां पर लोग सुबह से ही लाइन में खड़े हैं। इसी दौरान फर्जी मतदान का भी प्रयास किया गया। जिसके बाद पुलिस ने दो लोगों को पकड़ा है।

यहां के गौरीगंज विकास खंड के गूजरटोला बूथ पर फर्जी मतदान करते दो युवकों को पुलिस ने पकड़ा है। फर्जी मतदान की शिकायत मिलने पर पुलिस इनको कोतवाली ले गई है।

यहां हो रहा मतदान

प्रदेश में आज अमेठी, उन्नाव, औरय्या, कानपुर देहात, कासगंज, चन्दौली, जालौन, देवरिया, पीलीभीत, फतेहपुर, फिरोजाबाद, बलरामपुर, बलिया, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, मिर्जापुर, शामली, सिद्धार्थनगर और हमीरपुर जिलों में मतदान हो रहा है।


संबंधित खबरें