गांव की सरकार चुनने 18 जिलो में मतदान जारी, झांसी में एक कर्मचारी की मौत

टीम भारत दीप |

पंचायत चुनाव को लेकर रामपुर के 898 केंद्रों पर मतदान चल रहा है।
पंचायत चुनाव को लेकर रामपुर के 898 केंद्रों पर मतदान चल रहा है।

आगरा में बैलेट पेपर कम होने की वजह से जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान देर से शुरू हुआ। आगरा के पिनाहट ब्लॉक के छदामी पुरा में बूथ संख्या-7 पर दो घंटे बाद जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान शुरू हो सका। बैलेट पेपर कम होने की वजह से वोट नहीं डल पाए 

आगरा-लखनऊ। प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में गुरुवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। तीन घंटों में 18 जिलों में करीब 10 फीसदी मतदान होने का आंकड़ा सामने आया है।

प्रदेश में अधिकांश जगहों पर शांति पूर्ण मतदान हो रहे है।  वहीं ताजनगरी आगरा में बैलेट पेपर कम होने की वजह से जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान देर से शुरू हुआ। 

आगरा के पिनाहट ब्लॉक के छदामी पुरा में बूथ संख्या-7 पर दो घंटे बाद जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान शुरू हो सका। बैलेट पेपर कम होने की वजह से वोट नहीं डल पाए 

बरेली में आधा घंटे प्रभावित रहा मतदान

बरेली में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में बरेली जिले के 15 विकास खंडों में सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। गजराजपुर केसरपुर के पास पोलिंग बूथ पर बीडीसी मतपत्र बदलने के कारण करीब आधा घंटा मतदान प्रभावित रहा।

पहले राउंड में 9 बजे तक 12 फीसदी मतदान हुआ। डीएम नितीश कुमार व एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने मतदान केंद्रों का जायजा लिया। विथरी चैनपुर स्थित मतदान केंद्र पर मतदाताओं की भीड़ लगी है।

रामपुर में सुबह 9 बजे तक 9.73 फीसदी मतदान 

पंचायत चुनाव को लेकर रामपुर के 898 केंद्रों पर मतदान चल रहा है। सुबह के वक्त से ही मतदाता अच्छी संख्या में मतदान के लिए निकले हैं।

जिलाधिकारी ने रामपुर में उच्च प्राथमिक विद्यालय सेंटाखेड़ा स्थित बूथ का निरीक्षण किया। रामपुर के भोट में मतदान केंद्र पर मतदाताओं की कतार लगी है। रामपुर जिले में सुबह 9 बजे तक 9.73 फीसदी मतदान हो गया है। 

संतकबीरनगर में जमकर चले ईट-पत्थर

संतकबीरनगर जिले के धर्मसिंहवा थाना इलाके के हकीमराई गांव में मतदान के दौरान जमकर ईट-पत्थर चले हैं। एक पक्ष नाबालिग से मतदान कराने का विरोध कर रहा था। यहां प्रधान पद के लिए दो प्रत्याशी हैं। दोनों प्रधान प्रत्याशी हिरासत में लिए गए हैं।

गाजियाबाद में दो प्रत्याशियों के एजेंटों में टकराव 

गाजियाबाद जिले के लोनी के ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र इलाइचीपुर और खुदाबक्स गांव में दो प्रत्याशियों के एजेंटों में भिड़ंत की सूचना है। बताया जा रहा है कि यहां बस्ते जलाने की कोशिश की गई है। वहीं, इंदरगढ़ी अंबेडकर इंटर कालेज में 85 साल की मां को बेटा पीठ पर बिठाकर वोट डलवाने के लिए लाया है।
झांसी में मतदान कर्मी की मौत

झांसी में मतदान कराने गई एक महिला की कर्मचारी की ड्यूटी  के दौरान मौत हो गई। झांसी के बड़ा गांव ब्लाक के केंद्र पर तैनात एक महिला की गुरुवारआज सुबह मतदान प्रक्रिया के दौरान मौत हो गई।

महिला अधिकारी जौरी बुजुर्ग में बूथ क्रमांक 61 पर चुनाव करा रही थी। महिला अधिकारी ने घबराहट की शिकायत की और जब तक कोई कुछ समझ पाता, उसकी मौत हो गई। महिला की पहचान निर्मला साहू (56) पत्नी रामप्रकाश साहू निवासी दतिया गेट बाहर कोतवाली के रूप में हुई है। 

भदोही में एक घंटे प्रभावित रही वोटिंग

प्रदेश के भदोही के एक मतदान केंद्र पर बैलट पेपर बदल जाने के कारण मतदान करीब एक घंटा बाधित रहा। औराई क्षेत्र के रैपुरी के मतदान केंद्र में बैलट पेपर दूसरा आ गया।

यहां पर मतदान केंद्र 12 पर बैलेट पेपर बदल गया है। जिला पंचायत सदस्य पद का बैलेट पेपर बदला। इसमें 25 नम्बर वार्ड की जगह दूसरी जगह का मत पत्र आया है। यहां पर बैलेट पेपर बदलने से मतदान बाधित रहा। पीठासीन अधिकारी ने प्रत्याशियों की लिस्ट मंगाकर दोबारा मतदान शुरू कराया है।


संबंधित खबरें