महाराजगंज में दुष्कर्म पीड़िता की इज्जत की कीमत 50 हजार रुपये और पांच चप्पल लगाई गई

टीम भारत दीप |

पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ दुष्कर्म की जगह छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया है।
पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ दुष्कर्म की जगह छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया है।

कोठीभार थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी बालिका के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में पुलिस द्वारा छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज करने का मामला सामने आया है। इसी मामले में ग्राम प्रधान द्वारा पंचायत में सुलह समझौता कराने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें पीड़ित परिवार ने आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

महराजगंज। यूपी के महराजगंज के कोठीभाार थाना क्षेत्र के एक गांव में एक दुष्कर्म पीड़िता की इज्जत की कीमत 50 हजार रुपये व पांच चप्पल तय कर दी गई। गांव के प्रधान ने समझौता करा कर पूरे मामले को रफा-दफा कर दिया।

भरी पंचायत में हुए इस फैसले से जब पीड़ित बालिका के घर वाले सहमत नहीं हुए तो मामला बढ़ गया। सोमवार को समझौते का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस महकमे के अधिकारियों ने आरोपित को बचाने के फेर में दुष्कर्म की जगह छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया है। मंगलवार को एसपी प्रदीप गुप्ता ने बालिका का मेडिकल परीक्षण व 164 का बयान दर्ज कराने का निर्देश दिया है।

वायरल वीड‍ियो में यह आया सामने

कोठीभार थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी बालिका के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में पुलिस द्वारा छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज करने का मामला सामने आया है। इसी मामले में ग्राम प्रधान द्वारा पंचायत में सुलह समझौता कराने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जिसमें पीड़ित परिवार ने आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कोठीभार थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने 23 जून को अपनी नाबालिग बेटी से खेत मे दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई के लिए तहरीर दी थी।

जिसके बाद गांव में 24 जून को ग्राम प्रधान ने एक पंचायत कर पीड़ित के घर वालों पर दबाव डालकरआरोपित को एक बार माफ करने व दुबारा गलती करने पर सजा देने के शर्त पर मामला रफा दफा कर दिया। भरी पंचायत में आबरू की कीमत पांच चप्पल व पचास हजार रुपये भी लगाई गई।

पुल‍िस ने दर्ज क‍िया छेड़छाड़ का मामला

पंचयत के इस फैसले से दुखी होकर पीड़िता के घर वालों ने पंचायत के फरमान की एक प्रति 25 जून को सोशल मीडिया में वायरल कर दी। जिसके बाद आनन- फानन में कोठीभार पुलिस ने देर शाम आरोपित युवक संजय के खिलाफ दुष्कर्म की जगह छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया है।

एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि बालिका का मेडिकल परीक्षण करने के साथ ही 164 का बयान कराने के निर्देश दिए गए हैं। यदि मेडिकल परीक्षण में दुष्कर्म की बात सामने आई तो संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

 इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें