मैनपुरी: बेसिक स्कूलों के हेड और इंचार्ज हेड टीचर की वेबिनार आज, सिखाया जाएगा ये

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सुबह 11 बजे से 1 बजे तक यूट्यूब पर वेबिनार का प्रसारण होगा।
सुबह 11 बजे से 1 बजे तक यूट्यूब पर वेबिनार का प्रसारण होगा।

निदेशक राज्य शैक्षिक अनुसंंधान एवं प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश, लखनऊ के आदेशानुसार वेबिनार का आयोजन हो रहा है।

मैनपुरी। मिशन प्रेरणा और आपरेशन कायाकल्प के तहत बेसिक शिक्षा विभाग में हुए बदलावों के बाद अब शिक्षकों को नई प्रक्रिया के तहत तैयार किया जा रहा है। इसी कड़ी में परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापक और प्रभारी प्रधानाध्यापकों को अभिलेखीकरण व वित्तीय कौशल के गुर सिखाए जाने हैं। 

आज 12 जनवरी को मैनपुरी जिले में वेबिनार के माध्यम से यह प्रशिक्षण दिया जाएगा।गौरतलब हो कि निदेशक राज्य शैक्षिक अनुसंंधान एवं प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश, लखनऊ के आदेशानुसार वेबिनार का आयोजन हो रहा है।

इसमें मैनपुरी जिले के सभी हेड टीचर और इंचार्ज हेड टीचर को 14 रजिस्टर के रख रखाव और वित्तीय अभिलेखों की बारीकियां विशेषज्ञों द्वारा सिखाई जाएंगी। सुबह 11 बजे से 1 बजे तक चलने वाली वेबिनार का उद्घाटन सीडीओ मैनपुरी ईशा प्रिया करेंगी।

विशिष्ट अतिथि जेडी (एसएसए) अजय कुमार सिंह, डाइट प्राचार्य नरेंद्र पाल सिंह, बीएसए विजय प्रताप सिंह रहेंगे।घिरोर ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी सुमित कुमार सिंह ने बताया कि यूट्यूब के माध्यम से हो रही इस वेबिनार को सभी प्रधानाध्यापक विद्यालय में बैठ कर ही अटेंड कर सकेंगे।

 

यह वेबिनार शिक्षकों के उन्नयन में बहुत लाभकारी सिद्ध होगी।तकनीकी टीम के निशंका जैन और पीयूष शाक्य ने बताया कि व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से अधिक से अधिक प्रतिभागिता के प्रयास किये गए हैं।


संबंधित खबरें