पश्चिम बंगाल चुनाव: यूं गरजे पीएम मोदी,बोले, ममता दीदी के फैलाए कीचड़ में खिल रहा कमल

टीम भारत दीप |

जनता ने मन बना लिया है। इस बार यहां परिवर्तन होगा।
जनता ने मन बना लिया है। इस बार यहां परिवर्तन होगा।

रविवार को जहां एक ओर प्रदेश की मुख्यमंत्री व टीएमसी प्रमुख ​ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला तो वहीं पीएम मोदी ने अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए ममता सरकार की जमकर खिचाईं की। उन्होंने कहा कि यदि आज बंगाल में कमल खिल रहा है तो इसकी वजह वो कीचड़ है जो दीदी की पार्टी ने फैलाया है।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के चुनावी समर में पीएम मोदी की इंट्री होते ही यहां सियासी पारा अपने पूरे सबाब पर पहुंच चुका है।

सियासी रणक्षेत्र में सियासी तीर जमकर चलने शुरू हो चुके हैं। रविवार को जहां एक ओर प्रदेश की मुख्यमंत्री व टीएमसी प्रमुख ​ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला तो वहीं पीएम मोदी ने अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए ममता सरकार की जमकर खिचाईं की।

उन्होंने कहा कि यदि आज बंगाल में कमल खिल रहा है तो इसकी वजह वो कीचड़ है जो दीदी की पार्टी ने फैलाया है। अब दीदी पर अपना भी बस नहीं है। उनका रिमोट कंट्रोल कहीं और है। दरअसल आज कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी की एक रैली को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने ना सिर्फ बंगाल में भाजपा की जीत का दावा किया। बल्कि मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर भी जमकर हमला बोला। रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील की। वहीं मंच पर अभिनेता से राजनेता बने मिथुन चक्रवर्ती ने प्रधानमंत्री का स्वागत भी किया।

पीएम मोदी ने कहा कि पोर्ट से लेकर एक्सपोर्ट तक, टी से टूरिजम तक, माछ से लेकर भात तक... बंगाल की मिट्टी से सबकुछ है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की माटी और समंदर में सबकुछ है, जो जीवन को बेहतर बनाने के लिए जरूरी है।

अपने सम्बोधन में पीएम मोदी ने कहा कि कोलकाता तो सिटी ऑफ जॉय है, कोलकाता के पास समृद्ध अतीत की विरासत भी है और भविष्य की संभावनाएं भी हैं। ऐसा कोई कारण नहीं है कि कोलकाता के कल्चर को सुरक्षित रखते हुए इसे सिटी ऑफ फ्यूचर ना बनाया जा सके।

पीएम मोदी ने ममता सरकार को घेरते हुए कहा कि आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इनकी कमीशनबाजी की वजह से कोलकाता एयरपोर्ट से जुड़े कई काम तक रुके हुए हैं। ऐसे रुके हर काम को भाजपा सरकार में तेज गति दी जाएगी। यहां के स्मार्ट सिटी प्रॉजेक्ट को भाजपा सरकार में नई ऊर्जा मिलेगी।

उन्होंने ममता पर तंज कसते हुए पूछा कि क्या बंगाल के युवाओं के रोजगार की स्थिति में परिवर्तन आया? क्या बंगाल के औद्योगीकरण में वो परिवर्तन आया, जितना उसका सामर्थ्य है? क्या दशकों से चली आ रही खून-खराबे की राजनीति में परिवर्तन आया? उन्होंने कहा कि वामपंथियों के विरुद्ध ममता दीदी ने परिवर्तन का नारा दिया था।

पश्चिम बंगाल से मां, माटी, मानुष के लिए काम करने का वादा किया था। पिछले 10 साल से यहां  टीएमसी की सरकार है, क्या सामान्य बंगाली परिवार के जीवन में वो परिवर्तन आया, जिसकी उसे अपेक्षा थी? पीएम मोदी ने कहा कि आज बंगाल का मानुष परेशान है। वो अपनी आंखों के सामने अपनों का खून बहता देखता है।

वो अपनों को अपनी आंखों से सामने लुटते देखता है। वो अपनों को इलाज के अभाव में दम तोड़ते देखता है। वो अवसरों के अभाव में अपनों को पलायन करते देख रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरा बंगाल अब एक स्वर में कह रहा है- आर नॉय,आर नॉय।' उन्होंने कहा कि यहां की जनता ने मन बना लिया है। इस बार यहां परिवर्तन होगा। 


संबंधित खबरें