बेटे की चाहत में बाप बना हैवान! दुधमुंही बेटी को पैरों तले दबाकर मार डाला

टीम भारत दीप |

उस समय वह अपनी बेटी के साथ तखत पर सोई हुई थी।
उस समय वह अपनी बेटी के साथ तखत पर सोई हुई थी।

हत्या के बाद से आरोपी पिता फरार है। पुलिस ने बच्ची की मां की शिकायत पर आरोपी पिता के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नई दिल्ली। भले ही आज हम 21वीं सदीं में जी रहे हों लेकिन आज भी पितृसत्तात्मक सोच हमारे जेहन पर हावी है। इसी सोच ने आज एक पिता को हैवान बना दिया। इस हैवानियत ने पांच दिन की दुधमुंही बच्ची की भी बलि ले ली। 

दरअसल यमुनानगर के सदर थाना क्षेत्र की रूपनगर कालोनी में मां के साथ सो रही पांच दिन की बच्ची को उसके पिता ने टांग के नीचे दबाकर मार डाला। शादी के करीब पांच साल बाद यह बच्ची हुई थी। 

कहा जा रहा है कि उसके पिता को बेटे की चाह थी, लेकिन जब पत्नी ने बेटी को जन्म दिया तो उसका पारा चढ़ गया और उसने टांग के नीचे दबाकर उसकी हत्या कर दी। जब पत्नी नींद से जागी तो उसने आरोपी की टांग से मासूम को निकाला। 

लेकिन तब तक मासूम हमेशा के लिए काल के गाल में समा चुकी थी। हत्या के बाद से आरोपी पिता फरार है। पुलिस ने बच्ची की मां की शिकायत पर आरोपी पिता के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

बाड़ी माजरा की रूपनगर कालोनी निवासी वर्षा ने सदर पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी शादी साल 2015 में नीरज के साथ हुई थी। उसके कुछ दिनों बाद से ही वे अपनी ससुराल से अलग रूपनगर में ही किराए के मकान पर रहते थे। 

पति नीरज नशे का आदी है। शादी के बाद से उनके कई साल तक कोई बच्चा पैदा नहीं हुआ था। पांच साल बाद बीती 24 सितंबर को उसके पास बेटी पैदा हुई थी। उसका नाम उन्होंने काकी रखा था। लड़की पैदा होने के बाद से उसका पति नीरज उससे नाराज था। 

शायद उसे बेटे की चाह थी और उसके पास बेटी ने जन्म लिया। इसी के चलते वह उससे बात भी नहीं करता था। सोमवार रात को उसका पति घर पर आया। उस समय वह अपनी बेटी के साथ तखत पर सोई हुई थी। आरोपी पति भी उसके और काकी के बगल में लेट गया। इसी दौरान उसके पति ने उसकी बच्ची काकी के ऊपर जानबूझकर अपनी टांग रखकर उसे दबा दिया।

टांग के नीचे बच्ची का गला और पेट दबा हुआ था।  जब उसने यह देखा तो उसने तुरंत बड़ी मुश्किल से जबरन नीरज की टांग को हटाकर बच्ची को निकाला। लेकिन तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी। यह देख उसकी आंखें फटी की फटी रह गईं। 

उसने तुरंत फोन कर अपनी बहन रितू को मौके पर बुलाया तो आरोपी नीरज वहां से फरार हो गया। आस पास के लोगों का कहना है कि पांच दिन की मासूम को बेरहमी से टांग के नीचे दबाकर मारते हुए एक बार भी उसके पिता का दिल नहीं पसीजा। यह वहीं बाप है, जो पांच साल तक कोई बच्चा न होने पर अपनी पत्नी से मारपीट करता था। 

यह आरोप उसकी पत्नी ने खुद उस पर लगाए है। रोती की बच्ची की मां यहीं बोल रही थी कि उसका पति इतना बेरहम होगा, उसे नहीं पता था। यदि उसे उसकी बेरहमी का पता होता तो शायद वे उससे शादी ही न करती। बच्ची की मौत के बाद उसकी मां बिलख बिलख कर रो रही थी। 

मामले में इंस्पेक्टर सुभाष चंद, एसएचओ, थाना सदर यमुनानगर का कहना है कि रूपनगर में हुई बच्ची की हत्या के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। बच्ची की मां की शिकायत पर उसके आरोपी नीरज के खिलाफ हत्या का केस दर्जकर लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


संबंधित खबरें