उपलब्धि: कोरोना के खिलाफ जंग में भारत ने रचा इतिहास, हासिल किया 100 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य

टीम भारत दीप |

दिल्ली के आरएमएत अस्पताल में बड़ा आयोजन हुआ,  इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए।
दिल्ली के आरएमएत अस्पताल में बड़ा आयोजन हुआ, इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए।

कोराना वायरस के खिलाफ 100 करोड़ डोज लगने की उपलब्धि पर देशभर में जश्न मन रहा है। इसके तहत देश भर में कार्यक्रम आयोजित कर टीकाकरण में योगदान देने वालों का आभार जताया जा रहा है। देश में 100 करोड़ टीकाकरण का जश्न मनाने के लिए दिल्ली के आरएमएत अस्पताल में बड़ा आयोजन हुआ। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए।

नई दिल्ली। देश ने कोरोना वायरस को हराने के लिए जीतोड़ मेहनत की। उसी मेहनत का नतीजा है कि आज कोरोना संक्रमण दर काफी घट गई है। कोरोना वायरस के खिलाफ भारत ने टीकाकरण अभियान में इतिहास रच दिया।

देश ने आज सुबह 9.48 बजे 100 करोड़ डोज लगाने के आंकड़े को पार कर दुनिया के सामने एक मिसाल पेश की है। भारत में लगभग 75 प्रतिशत वयस्कों को टीके की कम से कम एक खुराक लग चुकी है, जबकि 31 प्रतिशत आबादी को दोनों खुराक लग चुकी है।

वहीं, केंद्र की तरफ से अब तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को102 करोड़ से ज्यादा डोज मुहैया कराई गईं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को टीकाकरण के लिए पात्र लोगों से बिना देरी टीका लगवाने और भारत की ऐतहासिक टीकाकरण यात्रा में योगदान देने की अपील की।

इस उपलब्धि पर मन रहा जश्न

कोराना वायरस के खिलाफ 100 करोड़ डोज लगने की उपलब्धि पर देशभर में जश्न मन रहा है। इसके तहत देश भर में कार्यक्रम आयोजित कर टीकाकरण में योगदान देने वालों का आभार जताया जा रहा है। देश में 100 करोड़ टीकाकरण का जश्न मनाने के लिए दिल्ली के आरएमएत अस्पताल में बड़ा आयोजन हुआ।

इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। वहीं, इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा लोगों का आभार व्यक्त करने के लिए गुरुवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित कैलाश मानसरोवर भवन में आयोजित कर्यक्रम में शामिल होंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश में 100 करोड़ खुराक दिए जाने के अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया लाल किले से गायक कैलाश खेर का गीत और आडियो-विजुअल फिल्म जारी करेंगे।

इसके साथ ही देश में सबसे बड़े खादी तिरंगे को को लाल किले पर फहराया जायेगा। इसी के साथ ही भारत ने टीकाकरण में 100 करोड़ लक्ष्य हासिल कर लिया है, इसकी घोषणा विमानों, मेट्रो और रेलवे स्टेशनों पर की जाएगी।

आपकों बता दें कि इस उपलब्धि पर स्पाइसजेट  पर जश्न मना रहा है। अपनी खुशी जाहिर करने के लिए दिल्ली हवाई अड्डे पर विशेष ड्रेस जारी करेगी। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और स्पाइसजेट के मुख्य प्रबंध निदेशक अजय सिंह मौजूद रहेंगे।

मांडविया ने ट्वीट किया, 'देश वैक्सीन शतक बनाने के करीब है। इस स्वर्णिम अवसर के सहभागी बनने के लिए देशवासियों से मेरी अपील है कि जिनका टीकाकरण बाकी है वो तत्काल टीका लगवाकर, भारत की इस ऐतिहासिक स्वर्णिम टीकाकरण यात्रा में अपना योगदान दें।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें