एक्शन में योगी सरकार, भूमि आवंटन में धांधली करने वाले अफसरों पर गिरी गाज

टीम भारत दीप |

इसे लेकर अब तीन अधिकारियों पर गाज गिरी है। इन पर केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है।
इसे लेकर अब तीन अधिकारियों पर गाज गिरी है। इन पर केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है।

योगी सरकार पूरी तरह से एक्शन मोड में हैं। यहां लापरवाह व धांधलीबाजी करने वाले अफसरों पर लगातार गाज गिरने का सिलसिला मुसलसल जारी है। योगी सरकार की लगातार इस तरह की हो रही कार्रवाईयों को लेकर अफसरशाही में भी खौफ नजर आ रहा है।

लखनऊ। सूबे की योगी सरकार पूरी तरह से एक्शन मोड में हैं। यहां लापरवाह व धांधलीबाजी करने वाले अफसरों पर लगातार गाज गिरने का सिलसिला मुसलसल जारी है। योगी सरकार की लगातार इस तरह की हो रही कार्रवाईयों को लेकर अफसरशाही में भी खौफ नजर आ रहा है।

दरअसल सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चकबंदी अधिकारियों पर भूमि आवंटन में अनियमितता बरतने के मामले में सख्ती दिखाते हुए कड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक अधिकारियों की मिलीभगत के बाद ग्रामसभा की जमीन को अवैध ढंग से आवंटित किया गया था।

इसे लेकर अब तीन अधिकारियों पर गाज गिरी है। बताया गया कि इन पर केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है। कार्रवाई के इसी क्रम में बंदोबस्त अधिकारी राकेश कुमार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वहीं चकबंदी अधिकारी प्रभाकर, चकबंदी लेखपाल संजीव चौहान पर भी केस दर्ज होगा।

बताया गया कि इन सभी अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है। इसके साथ ही तीनों अधिकारियों पर विभागीय जांच के आदेश भी जारी किए गए हैं। बताते चलें कि मेरठ के बिसौला में ग्रामसभा की जमीन का अवैध तरीके आवंटन किया गया था।

बताया गया कि इस मामले की जांच मेरठ जिलाधिकारी ने दो सदस्यों की टीम से कराई थी। जिसके बाद इन अधिकारियों पर गाज गिरी है।

 


संबंधित खबरें