मनमाना रवैया अपनाने वाले इस अफसर पर चला सीएम योगी का हंटर, निलंबन के आदेश

टीम भारत दीप |

नियुक्ति विभाग जल्द ही प्रतीक्षारत के साथ कई अन्य आईएएस अफसरों को नई तैनाती दे सकता है।
नियुक्ति विभाग जल्द ही प्रतीक्षारत के साथ कई अन्य आईएएस अफसरों को नई तैनाती दे सकता है।

दरअसल योगी सरकार ने चुनाव आयोग के निर्देश पर पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में प्रेक्षक बनकर गए विशेष सचिव एपीसी ब्रांच एनपी पांडेय को निलंबित कर दिया है। नियुक्ति विभाग द्वारा इस बाबत निलंबन संबंधी आदेश जारी हो चुका है। बताया गया कि एनपी पांडेय पर ड्यूटी के दौरान मनमाना रवैया अपनाए जाने और चुनाव ड्यूटी के दौरान महिला से अभद्रता करने की शिकायत सामने आई है।

लखनऊ। इन दिनों एक्शन मोड में चल रही योगी सरकार ने एक और अफसर पर गाज गिराई है। दरअसल योगी सरकार ने चुनाव आयोग के निर्देश पर पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में प्रेक्षक बनकर गए विशेष सचिव एपीसी ब्रांच एनपी पांडेय को निलंबित कर दिया है। नियुक्ति विभाग द्वारा इस बाबत निलंबन संबंधी आदेश जारी हो चुका है।

बताया गया कि एनपी पांडेय पर ड्यूटी के दौरान मनमाना रवैया अपनाए जाने और चुनाव ड्यूटी के दौरान महिला से अभद्रता करने की शिकायत सामने आई है। बताया गया कि जांच के दौरान इस आरोप पुष्टि भी हो गई है। इसी आधार पर चुनाव आयोग ने उन्हें निलंबित करने का निर्देश दिया था।

जिसके बाद नियुक्ति विभाग ने इसके आधार पर उन्हें निलंबित करते हुए चुनाव आयोग को इसकी जानकारी भी भेजी है। इस दरम्यान आईएएस अफसर दुर्गा शक्ति नागपाल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौट आई हैं। बताया गया कि बुधवार को नियुक्ति विभाग में उन्होंने अपनी ज्वाइनिंग दे दी है। वे वर्ष 2010 बैच की आईएएस अधिकारी हैं।

वह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर उप सचिव के पद पर वाणिज्य मंत्रालय में तैनात थीं। इससे पूर्व वर्ष 2000 बैच के आईएएस अधिकारी सौरभ बाबू भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे हैं। उन्हें भी अभी तक कहीं नहीं मिली है। इसके अतिरिक्त वाणिज्य कर विभाग से हटाए जाने के बाद अमृता सोनी अभी भी प्रतीक्षारत हैं।

बताया जा रहा है कि नियुक्ति विभाग जल्द ही प्रतीक्षारत के साथ कई अन्य आईएएस अफसरों को नई तैनाती दे सकता है।


संबंधित खबरें