लखनऊ में दोस्तों के साथ सपा एमएलसी के फ्लैट में पार्टी मना रहे युवक की गोली लगने से मौत

टीम भारत दीप |

हाईसिक्योरिटी जोन में हत्या होने से मची खलबली।
हाईसिक्योरिटी जोन में हत्या होने से मची खलबली।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रिहायसी इलाका हजरतगंज के लाप्लास अपार्टमेंट में एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई। यह युवक दोस्तों के साथ सपा एमएलसी के फ्लैट में पार्टी कर रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चार दोस्तों को जांच के लिए गिरफ्तार कर लिया।

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रिहायसी इलाका हजरतगंज के लाप्लास अपार्टमेंट में एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई। यह युवक दोस्तों के साथ सपा एमएलसी के फ्लैट में पार्टी कर रहा था।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने चार दोस्तों को जांच के लिए गिरफ्तार कर लिया। एसपा एमएलसी अमित यादव का हजरतगंज के लाप्लास अपार्टमेंट के फ्लैट ए- 201 में शुक्रवार देर रात यह घटना हुई। यभी दोस्ट बर्थडे पार्टी मना रहे थे,तभी राकेश नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

शाहजहांपुर निवासी अमित यादव स्थानीय निकाय क्षेत्र से एमएलसी हैं। मृतक राकेश गोमतीनगर हुसैडिया का रहने वाला था। पुलिस के अनुसार बर्थडे पार्टी में नशेबाजी और पिस्टल छीनने के दौरान यह घटना हुई। गोली मृतक राकेश की पिस्टल से चली थी।

घटना के बाद राकेश को उसके साथी ट्रामा सेंटर ले गए थे। ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान राकेश की मौत हुई थी। पुलिस ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। मालूम हो कि यह घटना राजधानी के में हजरतगंज हाई सिक्योरिटी जोन एवं पुलिस कमिश्नर आवास से चंद कदम दूर दूर हुई।

हाई सिक्योरिटी जोन में हुई वारदात से पुलिस अधिकारियों की नींद उड़ गई। आनन-फानन इंस्पेक्टर हजरतगंज से लेकर आलाअफसर मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने सपा एमएलसी समेत चार लोगों को हिरासत में ले लिया है।

इंस्पेक्टर हजरतगंज अंजनी पांडेय के मुताबिक, फ्लैट में एमएलसी के भाई पंकज यादव रहते हैं। शुक्रवार देर रात फ्लैट में पंकज के अभिन्न मित्र विनय का बर्थ-डे मनाया जा रहा था। पार्टी में सर्वोदयनगर आजाद नगर निवासी उसका दोस्त राकेश रावत समेत पांच लोग थे।

इस दौरान यह लोग पिस्टल देख रहे थे। तभी विनय से गोली चली और राकेश (38) के सीने में धंस गई। राकेश खून से लथपथ होकर मौके पर ही गिर पड़ा। उसे आनन-फानन सभी लोग ट्रामा लेकर पहुंचे। जहां, डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी पर एसीपी हजरतगंज राघवेंद्र मिश्र, डीसीपी मध्य समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। फोरेंसिक टीम पहुंची घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। पुलिस ने विनय को हिरासत में ले लिया।

पिस्टल का नहीं है लाइसेंस:पुलिस ने बताया कि अवैध पिस्टल सपा एमएलसी पंकज यादव की है। पंकज की निशानदेही पर पिस्टल और एक मैगजीन बरामद कर ली गई है। पंकज के कई सालों से यह पिस्टल अवैध रूप से रखे था।

चारों आरोपितों को हिरसात में लेकर गहन पूछताछ जारी है। पंकज अपने साथियों को पिस्टल दिखा रहा था। पंकज से पिस्टल राकेश ने ली और फिर विनय देख रहा था। इस दौरान विनय से ट्रिगर दबने के कारण गोली चली।

बीयर के 20 कैन मिले:पार्टी के दौरान सभी बीयर और शराब पी रहे थे। नशे में धुत थे। मौके से पुलिस को करीब 20 कैन बीयर के मिले हैं। इसके साथ ही अन्य चीजें भी मिली हैं। नशे के दौरान पिस्टल देखने दिखाने में विनय से ट्रिगर दबने के कारण हत्या हुई है।

राकेश के परिवारीजन भी मौके पर आ गए हैं। उनसे पूछताछ में पता चला कि राकेश मूल रूप से सतरिख बाराबंकी का रहे वाला है। यहां वह प्राइवेट फाइनेंस का काम करता था।

राकेश, विनय और पंकज समेत दोनों अन्य दोस्त बहुत ही घनिष्ट मित्र थे। यह लोग कक्षा आठ से स्नातक का साथ पढ़े थे। राकेश के परिवारीजन जो भी तहरीर देंगे उसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा


संबंधित खबरें