जमीन और पैसों के लिए बेटों ने पिता और सौतेली मां को सुलाई मौत की नींद

टीम भारत दीप |

इस जमीन की कीमत करीब 57 लाख बताई जा रही है,  जमीन का रामदयाल ने सौदा कर लिया था।
इस जमीन की कीमत करीब 57 लाख बताई जा रही है, जमीन का रामदयाल ने सौदा कर लिया था।

सौतेली मां की गला दबाकर हत्या कर दी। इस वारदात में मृतक के दो पोते भी शामिल रहे। पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी ने पुलिसिया पुछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

लखनऊ।  प्रदेश की राजधानी के मड़ियांव थाना क्षेत्र में जमीन के विवाद को लेकर हुए दो लोगों की मौत के राज से पुलिस ने पांच घंटे में ही पर्दा उठा दिया।

जानकारी के अनुसार मड़ियांव थाना क्षेत्र में जमीन के विवाद में मंगलवार सुबह तीन बेटों ने मिलकर पिता व लिव इन रिलेशनशिप में रह रही सौतेली मां की गला दबाकर हत्या कर दी। इस वारदात में मृतक के दो पोते भी शामिल रहे।

पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी ने पुलिसिया पुछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जमीन बेचने को लेकर हुआ था विवाद

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि मड़ियांव थाना क्षेत्र के केशव नगर इलाके में 70 साल के राम दयाल अपनी कथित पत्नी 60 साल की शांति देवी के साथ रहते थे। मंगलवार  रात 1 बजे डबल मर्डर की सूचना मिली।

मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की। पता चला कि मृतक रामदयाल के साथ शांति देवी लिविंग रिलेशन में रह रही थी। राम दयाल के पांच बेटे व दो बेटियां पहली पत्नी से हैं, जो अलग रहते हैं। दरअसल, इटौंजा में सड़क किनारे बेशकीमती जमीन बेचने को लेकर पिता-पुत्रों में बहस हुई।

इसी दौरान शांति देवी ने कहा- हम सारी जमीनें बेच देंगे। बात बढ़ने पर तीन बेटों ने अपने दो बच्चों के साथ मिलकर पिता राम दयाल और शांति देवी की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है।

15 साल से साथ रह रहे थे दोनों

जांच में यह भी पता चला कि रामदयाल 15 साल से कथित प्रेमी शांति देवी के साथ अलग रह रहा था। रामदयाल के पास 2 बीघा सड़क किनारे इटौंजा में जमीन है। इस जमीन की कीमत करीब 57 लाख बताई जा रही है। जमीन का रामदयाल ने सौदा कर लिया था।

सऊदी से 4.50 लाख रुपए शांति देवी के खाते में और 11 लाख रामदयाल के पास आए थे। इसी पैसे को लेकर परिवार में कलह की स्थिति थी, इसी वजह से बेटों ने पिता और सौतेली मां की हत्या कर दी।

पैसों को लेकर हुआ विवाद

इंस्पेक्टर मड़ियांव  ने बताया कि विवाद के दौरान जब राम दयाल के बेटों ने रुपयों की मांग की और बची हुई जमीन को न बेचने के लिए कहा। इसपर शांति देवी ने कहा कि वह उन्हें फूटी कौड़ी नहीं देगीं और न ही एक इंच जमीन देगी। इस पर सभी आग बबूला हो गए और उन्होंने दोनों को मार डाला। पांचों हत्यारोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
 


संबंधित खबरें