मध्यप्रदेश में भीषण सड़क हादसे में 13 की मौत, रोटी बनाकर लौट रही थी 12 महिलाएं

टीम भारत दीप |

ग्वालियर आरटीओ एपीएस चौहान को सरकार ने सस्पेंड कर दिया गया है।
ग्वालियर आरटीओ एपीएस चौहान को सरकार ने सस्पेंड कर दिया गया है।

मृतकों में ऑटो ड्राइवर और 12 महिलाएं शामिल हैं। सभी महिलाएं रात को आंगनबाड़ी में स्कूली बच्चों के लिए खाना बनाकर लौट रही थीं। 9 महिलाओं और ऑटो ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। तीन महिलाओं को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें भी मृत घोषित कर दिया गया।

ग्वालियर- मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में में मंगलवार सुबह एक ऑटो और बस में आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गई। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई।

मृतकों में ऑटो ड्राइवर और  12 महिलाएं शामिल हैं। सभी महिलाएं रात को आंगनबाड़ी में स्कूली बच्चों के लिए खाना बनाकर लौट रही थीं। 9 महिलाओं और ऑटो ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई।

तीन महिलाओं को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें भी मृत घोषित कर दिया गया।वहीं सरकार ने हादस में जान गवाने वाले मृतकों के परिवार को 4- 4 लाख रुपये की  आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। 

जानकारी के अनुसार ऑटो ग्वालियर से मुरैना रोड पर चमन पार्क की तरफ जा रहा था, जबकि बस मुरैना से ग्वालियर आ रही थी। हादसा आनंदपुर ट्रस्ट अस्पताल के सामने हुआ।

स्थानीय लोगों की सूचना पर पुरानी छावनी थाने की पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। मृतकों में से 9 की पहचान हो गई है। सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। इस मामले में ग्वालियर आरटीओ एपीएस चौहान को सरकार ने सस्पेंड कर दिया गया है।

रास्ते में खराब हो गया था एक ऑटो

मालूम हो कि सभी महिलाएं काम से दो ऑटो से लौट रही थी। लेकिन रास्ते में एक ऑटो खराब हो गया।इसलिए सभी महिलाएं दो की जगह एक ही ऑटो से घर लौट रही थी। स्थानीय लोगांें ने बताया कि सभी 12 महिलाएं एक ही ऑटो में किसी तरह बैटी थी।

आपकों बता दे कि इनमें से एक ऑटो में सिर्फ 3 सवारी बैठाने की व्यवस्था होती है, लेकिन 6 बैठाई गई थीं। रास्ते में एक ऑटो खराब हो गया। तब इसमें बैठी 6 महिलाएं साथ चल रहे दूसरे ऑटो में बैठ गईं। इस तरह एक ही ऑटो में 12 सवारी हो गईं।

महिलाओं ने सोचा कि थोडी दूर एक ही ऑटो से चलते है जैसे ही दूसरा ऑटो मिलेगा उसमें आधे लोग बैठ जाएंगे, लेकिन दूसरा आॅटो मिलने से पहले उन्हें मौत ने घेर लिया। 12 महिलाओं की मौत की खबर सुन  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजन को 4.4 लाखों रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। वही बस में सवार कुछ सवारियों को भी चोट लगी है।  

हादसे में इनकी हुई माैत

कमला राठाैर,गीता राठाैर पति बंटी राठाैर उम्र 37 निवासी शिव कालाेनी, अनीता पति महेश पाल उम्र 37 ऊषा पति गिर्राज राठाैर उम्र 43 साल, निवासी शिव कालाेनी, आशा पति अवध किशाेर राठाैर उम्र 45 साल निवासी गदाईपुरा।  

, ऊषा पति काेमर जाटव उम्र 37 साल निवासी जडेरूआकलां, राजेंद्र पति प्रकाश सिंह उम्र 40 साल निवासी जडेरूआकलां, मायादेवी पति रामअवतार प्रजापति उम्र 65 साल निवासी पिंटाे पार्क, हटकाे बाई पति बाबूलाल बाथम उम्र 65 साल निवासी पिंटाे पार्क, धर्मेंद्र पुत्र हरदयाल परिहार उम्र 35 साल निवासी प्रीतम विहार कालाेनी, मुन्नी पाल निवासी पिंटाे पार्क, गुड्डी उम्र 40 साल लक्ष्मी पति केशव उम्र 27 साल निवासी जडेरूआ की हादसे में माैत हाे गई।


संबंधित खबरें