ग्वालियर में गमी से लौटते समय लोडिंग पलटने से पांच लोगों की मौत, पांच घायल

टीम भारत दीप |

हादसे में घायलों को ग्वालियर के जयारोग अस्पताल में भर्ती कराया गया।
हादसे में घायलों को ग्वालियर के जयारोग अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ग्वालियर-झांसी हाईवे पर जौरासी घाटी से गुजर रही थी तभी अचानक चालक की झपकी लगी, 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही लोडिंग अचानक बेकाबू हो गई। तीन गुलाटी खाते हुए पलट गई।

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में बुधवार अल सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। यह सभी लोग शिवपुरी के नरवर से ग्वालियर एक लोडिंग वाहन से जा रहे थे।

 जौरासी घाटी पर अचानक चालक को झपकी लगी और गाड़ी बेकाबू होकर 3 बार पलटी खाते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गई। लोडिंग के नीचे दबकर एक बेटा, 2 बेटी, मां समेत 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5 लोग घायल हैं।

घटना बुधवार सुबह 7 बजे की जौरासी घाटी झांसी रोड हाईवे की है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है। पुलिस ने घायलों को तत्काल जेएच पहुंचाया है।

गमी से लौट रहा था दो परिवार

ग्वालियर के सुभाष नगर हजीरा निवासी लाखन सिंह बैस के बड़े भाई भूप सिंह का दो दिन पहले शिवपुरी के नरवर में देहांत हो गया था। उसी में शामिल होने के लिए लाखन अपने परिवार व बहनोई सतेन्द्र तोमर के साथ गांव गए थे।

वहां से परिवार के लोगों के साथ मंगलवार-बुधवार रात 3 बजे लोडिंग वाहन से ग्वालियर के लिए निकले थे। लोडिंग में पहले से ही गेहूं भरा हुआ था। यह लोग गेहूं की बोरियों के ऊपर बैठे हुए थे। बुधवार सुबह विक्की फैक्ट्री के पास उन्हें यह लोडिंग खाली करनी थी। चालक नरवर से ही गाड़ी तेज रफ्तार में चला रहा था।

सुबह जब लोडिंग ग्वालियर-झांसी हाईवे पर जौरासी घाटी से गुजर रही थी तभी अचानक चालक की झपकी लगी, 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही लोडिंग अचानक बेकाबू हो गई।  तीन गुलाटी खाते हुए पलट गई।

लोडिंग में गेहूं की बोरियों के ऊपर बैठकर सफर कर रहे परिवार लोग दब गए। कुछ उछलकर सिर के बल जमीन पर गिरे। हादसे में 6 साल और 12 साल के दो बच्चों सहित 5 की मौत हुई है, जबकि 5 घायल हैं। मृतकों में 4 एक ही परिवार के हैं। घटना के बाद राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी, साथ ही घायलों को गाड़ी से निकालना शुरू किया। इसके बाद पुलिस पहुंची और अन्य वाहनों से घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

इनकी हुई मौत

हादसे में नयागांव ग्वालियर निवासी 40 वर्षीय गोविंद दास साहू पुत्र मोतीराम साहू, 35 वर्षीय सीमा पत्नी लाखन सिंह निवासी नयागांव, सीमा का 12 साल का बेटा कान्हा, 6 साल की बेटी संतोषी, 18 साल की बेटी सपना की मौत की पुष्टि अभी तक हो गई है।

इसी हादसे में लोडिंग वाहन में सवार इन्हीं परिवार के 5 अन्य सदस्य घायल हुए हैं। जिनको जयारोग मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जिनकी पहचान 50 वर्षीय लाखन सिंह बैस पुत्र गुलाब सिंह 15 वर्षीय हर्ष साहू पुत्र कालीचरण निवासी नाकाचन्द्रवदनी, 50 साल के सतेन्द्र तोमर पुत्र पोपसिंह निवासी सुभाष नगर हजीरा, 40 वर्षीय माया सिंह पत्नी विजय सिंह निवासी चार शहर का नाका, 20 वर्षीय नीरज साहू पुत्र हरज्ञान साहू निवासी नाका चन्द्रवदनी के रूप में हुई है।

 इसे भी पढ़ें...

  1. गोंडा में खाना बनाते समय सिलेंडर में विस्फोट से 7 की मौत, 15 के मलबे में दबे होने की आशंका
  2. अलीगढ़ में जहरीली शराब से दो और मौतें, शराब माफिया ऋषि का भाई मुनीष गिरफ्तार
  3. जौनपुर में किशोरी से छेड़छाड़ पर मनचले को पीड़िता ने चप्पल से पीटा, वीडियो वायरल
     


 


संबंधित खबरें