3500 करोड़ के बाइक बोट घोटाले के आरोपित पति-पत्नी लगे एसटीएफ के हाथ

टीम भारत दीप |

संजय भाटी ने 2010 में कंपनी की शुरुआत की और 2018 में बाइक बोट स्कीम लॉन्च की थी।
संजय भाटी ने 2010 में कंपनी की शुरुआत की और 2018 में बाइक बोट स्कीम लॉन्च की थी।

एसटीएफ मेरठ यूनिट के डिप्टी एसपी ब्रिजेश सिंह ने बताया कि जालंधर (पंजाब) स्थित धारीवाल एन्कलेव निवासी रवींद्र कुमार पुत्र महेंद्र और उनकी पत्नी रेखा राय जीआइपीएल कंपनी में निदेशक थे और दोनों ने पंजाब में बाइक बोट का पूरा नेटवर्क खड़ा किया था। दंपती ने करीब 50 हजार करोड़ का फ्राड किया है।

मेरठ। मेरठ एसटीएफ ने 3500 करोड़ के बाइक बोट घोटाले में लुधियाना से दंपती को गिरफ्तार  कर लिया। दोनों जीआइपीएल कंपनी में निदेशक थे और दोनों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। ये जालंधर का मकान छोड़कर लुधियाना में काफी समय से रह रहे थे।

इस मामले में एसटीएफ मेरठ यूनिट के डिप्टी एसपी ब्रिजेश सिंह ने बताया कि जालंधर (पंजाब) स्थित धारीवाल एन्कलेव निवासी रवींद्र कुमार पुत्र महेंद्र और उनकी पत्नी रेखा राय जीआइपीएल कंपनी में निदेशक थे और दोनों ने पंजाब में बाइक बोट का पूरा नेटवर्क खड़ा किया था।

दंपती ने करीब 50 हजार करोड़ का फ्राड किया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद दंपती जालंधर का मकान बेचकर लुधियाना के सदर थाना क्षेत्र की पॉश कालोनी में मकान खरीदकर स्वजन के साथ रह रहे थे। तभी से ईओडब्ल्यू और एसटीएफ इनकों खोज रही थी।

यह है बाइक बोट घोटाला

संजय भाटी ने 2010 में कंपनी की शुरुआत की और 2018 में बाइक बोट स्कीम लॉन्च की थी। स्कीम के तहत बाइक टैक्सी शुरू की गई। इसके तहत एक व्यक्ति से एक मुश्त 62200 रुपये का निवेश कराया गया। उसके एवज में 1 साल तक 9765 रुपये देने का वादा किया गया।

डिप्टी एसपी ब्रिजेश सि‍ंह ने बताया कि सर्विलांस के माध्यम से रवींद्र और रेखा की जानकारी मिली थी। इसके बाद एसटीएफ मेरठ ने लुधियाना में दबिश देकर दंपती को गिरफ्तार कर ईओडब्ल्यू के हवाले कर दिया। बता दें कि इस मामले में चार दिन पहले ही ईओडब्ल्यू ने ग्रेटर नोएडा से द ग्रैंड वेनिस माल के मालिक मोंटू भसीन को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

अब तक 22 गिरफ्तार

बाइक बोट घोटाले में अब तक कुल 22 आरोपित गिरफ्तार हो चुके है। 11 अभियुक्तों को पिछले तीन माह में ईओडब्ल्यू और एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। इनमें सात पर 50-50 हजार का इनाम घोषित था। 


संबंधित खबरें