लव जिहाद: युवती से धर्म छिपाकर मंदिर में विवाह करने वाला गया जेल, आरोपित बोला उसने कुछ नहीं छिपाया

टीम भारत दीप |

पुलिस ने ताहिर को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया।
पुलिस ने ताहिर को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया।

प्रेम जाल में फंसाकर कई बार उससे संबंध बनाए। उसने पुलिस में शिकायत की बात कही तो प्रेमी ने मंदिर में उससे शादी कर ली। तब से पत्नी की तरह साथ रखा। वह गर्भवती हुई तो दवा खिला दी।

बरेली। अपने प्रेम जाल में फंसाकर युवती से पहले शारीरिक संबंध बनाए। फिर धर्म छिपाकर  मंदिर में शादी की। जब वह गर्भवती हो गई तो युवक ने गर्भपात कराने के दवा दी । 

युवती से मारपीट की थी। परेशान युवती ने आरोपी ताहिर हुसैन के खिलाफ मामला दर्ज कराया था, जिसे बरेली की इज्जतनगर पुलिस ने सोमवार को जेल भेज दिया है। 

विवेचना में तथ्य मिलने पर नए कानून की धारा उसमें बढ़ाई जा सकती है। क्षेत्र के गांव की युवती ने 27 नवंबर को एसएसपी दफ्तर जाकर शिकायतें सुन रहे सीओ नवाबगंज को बताया था कि नवंबर 2019 में वह प्राइवेट नौकरी कर रही थी।

एक युवक उसके संपर्क में आया और खुद को उन्हीं के समुदाय का बताकर मेलजोल बढ़ा लिया। प्रेम जाल में फंसाकर कई बार उससे संबंध बनाए। उसने पुलिस में शिकायत की बात कही तो प्रेमी ने मंदिर में उससे शादी कर ली।

तब से पत्नी की तरह साथ रखा। वह गर्भवती हुई तो दवा खिला दी। पेट में लात भी मारी, जिससे गर्भ गिर गया। जब युवती ने प्रेमी से शादी का पंजीकरण कराने की जिद की तो उसने खुद को दूसरे धर्म का बताया। वह उसके घर गई तो उसके परिवार के लोगों ने धक्के देकर निकाल दिया। 

सीओ के आदेश पर इज्जत नगर पुलिस ने उसी दिन आरोपी ताहिर हुसैन, उसकी मां, भाई पर रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। पुलिस ने ताहिर को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। ताहिर का कहना था कि दोनों एक ही गांव के रहने वाले और परिचित हैं।उसने कुछ नहीं छुपाया, प्रेमसंबंधों में खटास के बाद प्रेमिका ने मनगढ़ंत आरोप लगाए हैं।

 इस मामले में एसपी सिटी रविंद्र कुमार का कहना है कि इज्जतनगर में नया कानून लागू होने से पहले 27 नवंबर को ही युवती की तहरीर पर दुष्कर्म, मारपीट, जान से मारने की धमकी की धाराओं में रिपोर्ट लिखी गई है। नए कानून से इस मामले का जुड़ाव नहीं दिखता। हालांकि विवेचना में कोई नया तथ्य आया तो धाराओं में बदलाव किया जा सकता है।


संबंधित खबरें