उत्तर प्रदेश से मध्यप्रदेश गई बारातियों की कार कुएं में गिरी 6 की मौत

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

तीन बरातियों को कुएं से पुलिस ने निकाल लिया।
तीन बरातियों को कुएं से पुलिस ने निकाल लिया।

होबा जिले के चरखारी थाना के स्वासा माफ गांव से लखन अहिरवार के पुत्र मनोज अहिरवार की बारात मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के महाराजपुर थाने के दीवान जी के पुरवा गांव में गई थी।

छत्तरपुर - मध्यप्रदेश। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले से मध्यप्रदेश के छतरपुर गई बारात गई थी। यहां हुए हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार, महोबा जिले के चरखारी थाना के स्वासा माफ गांव से लखन अहिरवार के पुत्र मनोज अहिरवार की बारात मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के महाराजपुर थाने के दीवान जी के पुरवा गांव में गई थी।

मंगलवार रात को जयमाल के उपरांत भोजन करने के बाद कुछ बाराती वापस घर लौटने के लिए कार में सवार हुए थे, जनवासे के पास एक कुआं था। गांव के ही छत्रपाल सिंह पुत्र वीरेंद्र सिंह अपनी कार लेकर बारात में गया था।

इसमें लगभग नौ बाराती सवार थे। रात को बैक करते समय गाड़ी पास में खुले कुएं में गिर गई। गाड़ी गिरते ही मौके पर अफरा-तफरी मच गई। बारातियों को कुएं से निकालने के लिए जतन होने लगे, ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी।

पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से  तरह कुएं में गिरे लोगों को बाहर निकाला। हादसे में घायल चालक समेत छह लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि तीन बरातियों को कुएं से पुलिस ने निकाल लिया। 

इनकी हुई मौत: इस हादसे में घनश्याम अहिरवार (50) पुत्र परमलाल, राम रतन अहिरवार (35) पुत्र आमना, कुलदीप (22) पुत्र हरप्रसाद, राजू कुशवाहा (30) पुत्र भैयालाल, छत्रपाल सिह (35) निवासी स्वासा माफ थाना चरखारी और रामाधीन निवासी पनवाड़ी शामिल हैं।

 घायलों में तेजराम (28) पुत्र कमल अहिरवार, चेतराम (20) पुत्र मथुरा अहिरवार, लक्ष्मण (17) राम रतन शामिल हैं। इन्हें  पुलिस ने सकुशल निकाल लिया है।रात में 6 बारातियों की मौत से शादी की खुशियां मातम में बदल गई।

वैवाहिक कार्यक्रम रोककर लोग बारातियों की फिक्र में जुट गए। बारात गए युवकों की मौत की सूचना से उनके घर में कोहराम मच गया।  लोग रो​ते विलखते किसी तरह रात गुजारी सुबह होते ही शव लेने के लिए महाराजपुर रवाना हो गए ।

 दुखी मन से हुए फेरे:एक साथ छह बारातियों की मौत से ग्राम दीवानजू का पुरवा में शोक का माहौल निर्मित हो गया है। ग्राम दीवानजू का पुरवा निवासी राजकुमार अहिरवार की बेटी पूजा की शादी चरखारी तहसील के ग्राम स्वासामाफ निवासी लखन अहिरवार के बेटे मनोज के साथ बेहद शोकग्रस्त माहौल में संपन्न् हुई। औपचारिक तरीके से विवाह की रस्में निभाए जाने के बाद बारात को गमगीन माहौल में विदा कर दिया गया।


संबंधित खबरें