खतरनाक हुआ कोरोना: उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोविड-19 से 29 लोगों ने जिंदगी की जंग हारी

टीम भारत दीप |

प्रदेश में अब तक कोविड-19 संक्रमण से मरने वालों में 10 साल तक के बच्चों का प्रतिशत 0.82 फीसदी है।
प्रदेश में अब तक कोविड-19 संक्रमण से मरने वालों में 10 साल तक के बच्चों का प्रतिशत 0.82 फीसदी है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा छह मौतें राजधानी लखनऊ में हुई हैं। इसके अलावा कानपुर नगर में चार, वाराणसी, रामपुर, रायबरेली और उन्नाव में दो-दो मरीजों की मौत हुई है। नए मरीजों में सबसे ज्यादा 236 मरीजों का पता राजधानी लखनऊ में लगा है।

लखनऊ। कोरोना वायरस दूसरी लहर में सर्द के साथ खतरनाक होता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित 29 मरीज जिंदगी की जंग हार गए।

प्रदेश में 1799 नए मरीज भी मिले। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोविड-19 संक्रमित 29 और लोगों की मौत के साथ प्रदेश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 7,817 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा छह मौतें राजधानी लखनऊ में हुई हैं। इसके अलावा कानपुर नगर में चार, वाराणसी, रामपुर, रायबरेली और उन्नाव में दो-दो मरीजों की मौत हुई है।

नए मरीजों में सबसे ज्यादा 236 मरीजों का पता राजधानी लखनऊ में लगा है। इसके अलावा गौतम बुद्ध नगर में 166, गाजियाबाद में 162 तथा मेरठ में 157 नए मरीज सामने आए हैं।

अब तक एक करोड़ 96 लाख मरीजों की जांच:अपर मुख्य सचिव प्रसाद ने बताया कि मंगलवार को एक लाख 51 हजार से ज्यादा नमूनों की कोविड-19 जांच की गई।

प्रदेश में अब तक एक करोड़ 96 लाख से ज्यादा नमूने जांचे जा चुके हैं। प्रदेश में अब तक कोविड-19 संक्रमण से मरने वालों में 10 साल तक के बच्चों का प्रतिशत 0.82 फीसदी है।

सावधान हो जाए:दिल्ली के बाद एक बार फिर उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से सक्रमितों की संख्या तेजी से बढ रही है। प्रदेश सरकार सभी जिलाधिकारियों से कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए है।

जिला प्रशासन द्वारा लगातार लोगों को मास्क लगाने और सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन करने की हिदायत दे रही है, इसके बाद भी लोग बिना मास्क के घर से निकल रहे है। 


संबंधित खबरें