देश में कोरोना संक्रमण की वजह से 719 डॉक्टरों की हुई मौत, बिहार में सबसे ज्यादा

टीम भारत दीप |

पिछले 24 घंटे में 4,002 मरीजों ने कोरोना के आगे दम तोड़ दिया।
पिछले 24 घंटे में 4,002 मरीजों ने कोरोना के आगे दम तोड़ दिया।

कोरोना वायरस से जंग में सबसे आगे खड़े डॉक्टर भी इसकी चपेट में आने से अकाल मौत के शिकार हो रहे है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने बताया कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान 719 डॉक्टरों की मौत हुई। इनमें बिहार में सबसे ज्यादा 111 डॉक्टरों की जान गई, उसके बाद दिल्ली में 109 की जान गई।

नई दिल्ली।देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब भी तबाही मचा रही है। मात्र संक्रमण दर घटी है, लेकिन मौत का आंकड़ा अभी भी पहले की तरह दर्द दे रहा है।  मंगलवार से लगातार चौथे दिन कोरोना वायरस के दैनिक संक्रमित मामले एक लाख से कम आ रहे हैं, हालांकि दैनिक मौत के आंकड़ों में उतार-चढ़ाव जारी है।

शुक्रवार को 24 घंटे में 4 हजार लोगों की कोरोना की वजह से मौत हुई हैं। कोरोना से केवल आम आदमी ही नहीं खास लोग भी दुनिया छोड़ रहे है। कोरोना वायरस से जंग में सबसे आगे खड़े डॉक्टर भी इसकी चपेट में आने से अकाल मौत के शिकार हो रहे है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने बताया कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान 719 डॉक्टरों की मौत हुई। इनमें बिहार में सबसे ज्यादा 111 डॉक्टरों की जान गई, उसके बाद दिल्ली में 109 की जान गई।

24 घंटे में 84,332 संक्रमित मिले

देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामले लगातार पांचवें दिन एक लाख से कम आए हैं। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 84,332 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान चार हजार से ज्यादा मरीजों ने अपनी जान गंवाई। पिछले 24 घंटे में 4,002 मरीजों ने कोरोना के आगे दम तोड़ दिया।

21 जून से 18 साल की उम्र से ऊपर के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगनी एक बार फिर शुरू हो जाएगी। हालांकि कोरोना वैक्सीन की कमी के चलते कई वैक्सीनेशन केंद्र को बंद कर दिया गया है। कोरोना के दैनिक मामलों में कमी को देखते हुए कई राज्यों ने अनलॉक की प्रक्रिया तो शुरू कर दी है लेकिन कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां अभी भी कोरोना कर्फ्यू और लॉकडाउन जारी रखा गया है।

 इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें