नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने वाले दो लोगों पर मुकदमा दर्ज, दो हिंदू साथियों पर भी केस

टीम भारतदीप |

नंदबाबा मंदिर में दो मुस्लिम व्यक्तियों द्वारा नमाज पढ़ने से माहौल गरमा गया है
नंदबाबा मंदिर में दो मुस्लिम व्यक्तियों द्वारा नमाज पढ़ने से माहौल गरमा गया है

यूपी के मथुरा में थाना बरसाना क्षेत्र के नंदगांव स्थित नंदबाबा मंदिर में दो मुस्लिम व्यक्तियों द्वारा नमाज पढ़ने के मामले में हिंदू संगठनों में आक्रोश व्याप्त हो गया है। इसके चलते मंदिर में नमाज पढ़ने वाले दोनों व्यक्तियों के ऊपर मुकदमा दर्ज कराया गया है वहीं मंदिर के अंदर ले जाने वाले दो अन्य व्यक्तियों के ऊपर भी मुकदमा दर्ज कराया गया है।

मथुरा। यूपी के मथुरा में थाना बरसाना क्षेत्र के नंदगांव स्थित नंदबाबा मंदिर में दो मुस्लिम व्यक्तियों द्वारा नमाज पढ़ने के मामले में हिंदू संगठनों में आक्रोश व्याप्त हो गया है। 

इसके चलते मंदिर में नमाज पढ़ने वाले दोनों व्यक्तियों के ऊपर मुकदमा दर्ज कराया गया है वहीं मंदिर के अंदर ले जाने वाले दो अन्य व्यक्तियों के ऊपर भी मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसको लेकर हिंदू संगठन के तमाम पदाधिकारियों ने कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फोटो मथुरा के नंद बाबा मंदिर के हैं जहां दो मुस्लिम व्यक्तियों द्वारा नमाज अदा की गई थी। इनके साथ उनके दो अन्य हिंदू साथी भी खड़े दिखाई दे रहे हैं। हालांकि पोस्ट वायरल करते समय लिखा गया है कि मंदिर में नमाज सेवायतों की इजाजत लेकर की जा रही है और हिंदू-मुस्लिम सद्भावना का संदेश देते हुए भाईचारे को कायम किया जा रहा है। 


हालांकि इस फोटो के वायरल होने के बाद से ही हिंदू संगठनों में आक्रोश व्याप्त हो गया है। मंदिर के सेवा करने वालों के द्वारा बिना इजाजत नमाज पढ़ने का आरोप लगाते हुए चारों व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। चारो लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है। 

शिकायती पत्र में मंदिर के सेवायतों ने आरोप लगाए हैं कि बिना इजाजत नमाज पढ़ने वाले लोगों पर शक है कि वह दंगे-फसाद कराने की साजिश रच रहे हैं। 

वहीं इस तरह के कृत्य से हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस भी पहुंचाई जा रही है। नमाज पढ़ने का मकसद विदेशों से फंड इकट्ठा करना तो नहीं है। मथुरा पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।


संबंधित खबरें