PFI व CFI के संदिग्धों पर रिमांड की अर्जी पर सुनवाई आज, आरोपियों ने दाखिल की है ये याचिका

टीम भारतदीप |

पीएफआई और सीएफआई के संदिग्धों से पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने के मामले में आज न्यायालय में सुनवाई होनी है
पीएफआई और सीएफआई के संदिग्धों से पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने के मामले में आज न्यायालय में सुनवाई होनी है

उत्तर प्रदेश की मथुरा जेल में बंद चल रहे पीएफआई और सीएफआई के संदिग्धों से पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने के मामले में एसटीएफ की अर्जी पर आज सुनवाई होनी है जिसमे न्यायालय एसटीएफ की अर्जी पर कोई फैसला दे सकता है।

मथुरा। उत्तर प्रदेश की मथुरा जेल में बंद चल रहे पीएफआई और सीएफआई के संदिग्धों से पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने के मामले में एसटीएफ की अर्जी पर आज सुनवाई होनी है जिसमे न्यायालय एसटीएफ की अर्जी पर कोई फैसला दे सकता है।

वहीं इसके साथ ही एक संदिग्ध मसूद ने भी न्यायालय में नेट परीक्षा देने की अनुमति और जमानत के लिए याचिका दाखिल की है। कहा जा रहा है कि इस मामले में भी कोर्ट आज ही सुनवाई करेगी।

गौरतलब है कि हाथरस जाते समय एक्सप्रेस-वे स्थित मांट टोल से गत 5 अक्टूबर को पुलिस ने पीएफआई और सीएफआई के चार एजेंट को पकड़े जाने की बात कही थी। पुलिस ने इस मामले में पकड़े गए मुजफ्फरनगर निवासी अतीकुर्रहमान, रामपुर निवासी आलम केरल निवासी सिद्दीकी व बहराइच निवासी मसूद को गिरफ्तार कर इन्हें एजेंट होने दावा किया था।

इसके साथ ही पुलिस ने इनके पास से धार्मिक उन्माद फैलाने वाले दस्तावेज भी बरामद करने का दावा किया था। बता दें कि पुलिस ने इन्हें हाथरस गैंगरेप में पीड़िता के कथित गैंगरेप और उसकी मौत के बाद धार्मिक उन्माद फैलाने की तैयारी करने के आरोप में पकड़ा था।

गिरफ्तार किये जाने के बाद से यह लोग मथुरा जेल में बंद चल रहे हैं। वहीं इस मामले में एसटीएफ ने चारो संदिग्धों को रिमांड पर लेने के लिए अर्जी लगाई है। एसटीएफ की 10 दिनों की रिमांड पर देने के लिए बुधवार को सुनवाई होगी। इसके साथ ही एक आरोपी मसूद ने नेट की परीक्षा देन की अनुमति मांगी है, हालांकि न्यायालय ने अभी तक इस पर कोई आदेश नहीं दिया है।

वहीं इसके साथ ही मसूद व आलम की जमानत याचिका पर भी आज एडीजे दशम की अदालत में सुनवाई होगी।


संबंधित खबरें