गोरखपुर: शादी का झांसा देकर मां-बाप ने ही नाबालिग को अधेड़ के हाथों बेचा

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मां और सौतेले बाप ने अधेड़ के हाथों बेच दिया।
मां और सौतेले बाप ने अधेड़ के हाथों बेच दिया।

नाबालिग की ससुराल राजस्थान में पीड़िता के साथ जब अमानवीय व्यवहार किया जाने लगा तो वह किसी प्रकार वापस अपने गांव पहुंची।

गोरखपुर। यूपी के गोरखपुर के गुलरिहा थानाक्षेत्र से रिश्ते को बदनाम करने वाली घटना सामने आई है। गुलरिहा थानाक्षेत्र के एक गांव की नाबालिग को उसकी मां और सौतेले बाप ने अधेड़ के हाथों शादी करने के बहाने बेच दिया।

नाबालिग की ससुराल राजस्थान में पीड़िता के साथ जब अमानवीय व्यवहार किया जाने लगा तो वह किसी प्रकार वापस अपने गांव पहुंची। गांव आने के बाद जब उसने दोबारा ससुराल जाने से मना कर दिया तो उसके मां-बाप ने उसे तीन दिन तक एक कमरे में बंद रखा।

लड़की किसी तरह खिड़की के रास्ते कूदकर शुक्रवार को भटहट पुलिस चौकी पहुंची। लड़की ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। जानकारी के अनुसार, लड़की की मां मिठाई की एक दुकान पर काम करती है। उसके कुल चार बच्चे हैं।

बताया जाता है कि कुछ समय पहले उसने गांव के एक शख्स से दूसरी शादी कर ली थी। उस शख्स की भी पहली पत्नी उसे छोड़कर जा चुकी है। लड़की की मां ने अभी कुछ महीने पहले ही अपनी दूसरे नंबर की 16 वर्षीय बेटी की शादी राजस्थान के लाडपुर निवासी 45 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति के साथ करा दी।

लड़की ने बताया कि जब वह राजस्थान में अपनी ससुराल पहुंची तो दूसरे ही दिन उसे खेत में बाजरा काटने के लिए लगा दिया गया। लड़की का आरोप है ससुराल वाले उससे दिन भर काम कराते थे और शाम को देह व्यापार कराते थे।

लड़की ने बताया कि परेशान होकर उसने अपने मायके जाने की गुहार लगाई, लेकिन ससुराल वालों ने उसे भेजने से मना कर दिया। लड़की का कहना है कि जब उसे घर नहीं भेजा गया तो एक दिन वह छत से कूद गई। इसके साथ ही उसने आत्महत्या करने की भी धमकी दी, तब जाकर ससुराल वाले उसे मायके भेजने पर मजबूर हुए।

लड़की ने बताया कि अब उसका सौतेला बाप और मां उसे दोबारा ससुराल भेजना चाहते हैं। उसने अपनी पीड़ा बताकर वापस जाने से इनकार किया तो उसे तीन दिन तक एक कमरे में बंद कर दिया। शुक्रवार की सुबह खिड़की के रास्ते भागकर वह भटहट पुलिस चौकी पहुंची और आपबीती पुलिस को बताई।

लड़की का कहना है कि शिकायत लेकर जाने पर पुलिस ने वापस उसे  उसके घर भेज दिया। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच-पड़ताल कर कार्रवाई की जाएगी। इस सम्बन्ध में चौकी प्रभारी वीरेंद्र बहादुर सिंह का कहना है कि लड़की के मां-बाप से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बोला कि सच्चाई का पता लगाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


संबंधित खबरें