बहन से करता था बात, विरोध पर भाई को उतारा मौत के घाट

टीम भारतदीप |

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

बहन से मोबाइल पर बातचीत करने से मना करने पर युवक की हत्या कर दी गई। हत्या करने के बाद युवक का शव तालाब में औंधे मुंह फेंक दिया था।

गोरखपुर। बहन से मोबाइल पर बातचीत करने से मना करने पर युवक की हत्या कर दी गई। हत्या करने के बाद युवक का शव तालाब में औंधे मुंह फेंक दिया था। 

बता दें कि गोरखपुर के सिकरीगंज थानाक्षेत्र के बरोही गांव में रविवार की सुबह तालाब में एक युवक की औंधे मुंह लाश मिली थी। पुलिस द्वारा कराई गई जांच में उसकी शिनाख्‍त बगल के गांव अवरारूप के रहने वाले राम प्रगट के नाती सुरजीत के रूप में हुई थी।

पुलिस ने तत्काल रूप से कार्रवाई करते हुए 8 घंटे में आरोपी को पकड़ लिया। जानकारी के मुताबिक गांव के दीपेंद्र उर्फ सिंटू ने सुरजीत की नृशंस तरीके से हत्‍या करने के बाद उसका शव तालाब में औंधे मुंह फेंक दिया था।

पुलिस के पूछताछ में दीपू ने बताया कि उसने ही सुरजीत की हंसिया से हत्या की है। आरोपी दीपेन्‍द्र सिंह उर्फ सिंटू ने बताया कि सुरजीत की बहन से 45 दिन में 364 बार उसकी बात हुई थी। उसका कहना है कि ये बात सुरजीत को नागवार लगी, तो सुरजीत ने दीपेन्‍द्र को बात करने के लिए मना किया।

दीपेंद्र ने बताया कि इसी बात को लेकर उसके और सुरजीत के बीच  कहासुनी होने लगी। कहासुनी होने के बाद नौबत मारपीट तक पहुंच गई थी। दीपेंद्र ने बताया कि फिर उसने पहले डंडे से सुरजीत पर वार किया और उसके बाद हंसिया से वार कर सुरजीत का कत्‍ल कर दिया।

गोरखपुर के एसपी साउथ विपुल श्रीवास्‍तव ने बताया कि सुरजीत शनिवार 5 दिसंबर की शाम 6 बजे घर से निकला लेकिन उसके बाद से वापस नहीं लौटा था। उसके घर वापस न आने के बाद उसके नाना राम प्रगट ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी

एसपी साउथ ने बताया कि शक के आधार पर सुरजीत के मोबाइल की सीडीआर का विश्‍लेषण कराया गया तो सिकरीगंज के बरोही गांव के रहने वाले दीपेन्‍द्र सिंह उर्फ सिंटू के ऊपर पुलिस का शक गया। एसपी ने बताया कि दीपेंद्र ने सुरजीत की बहन से 45 दिन में 364 बार बातचीत की थी।

पुलिस ने शक के आधार पर आरोपी दीपेन्‍द्र सिंह उर्फ सिंटू को गिरफ्तार किया। सख्‍ती से पूछताछ में दीपेंद्र उर्फ सिंटू ने हत्‍या की बात कबूल कर ली। उसने पुलिस को बताया कि वो मृतक सुरजीत की बहन से बातचीत करता रहा है। जब बातचीत की जानकारी मृतक सुरजीत को हुई, तो उसने दीपेन्द्र सिंह उर्फ सिन्टू को बातचीत करने से मना किया।

इसी बात को लेकर दीपेन्‍द्र सिंह नाराज रहा है। शनिवार की शाम आरोपी दीपेन्द्र सिंह ने मृतक सुरजीत को घटनास्थल के समीप फोन करके बुलाया। सुरजीत ने बहन से बात करने को मना किया तो इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी और हाथापाई की स्थिति आ गयी।

जब सुरजीत आरोपी दीपेन्‍द्र पर हावी होने लगा, तो उसने सुरजीत को पहले डण्डे से मारा फिर उसके बाद हंसिया से वार करके नृशंस तरीके से उसकी हत्‍या कर दी। पुलिस ने बताया कि दीपेन्‍द्र ने शव को राम हजूर सिंह के तालाब में ले जाकर फेंक दिया।

पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्‍या में प्रयुक्‍त डंडा और हंसिया बरामद कर लिया। बताते चले कि घटना के बाद ग्रामीणों ने चक्‍काजाम कर आरोपी की जल्द से जल्‍द गिरफ्तारी की मांग की थी।


संबंधित खबरें