लखनऊ के नामचीन मेदांता व चंदन हॉस्पिटल पर लटकी कानूनी कार्रवाई की तलवार, ये हैं आरोप

टीम भारत दीप |

नोडल अधिकारी रौशन जैकब ने दिए जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश ।
नोडल अधिकारी रौशन जैकब ने दिए जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश ।

दरअसल कोरोना को लेकर मचे हाहाकार के बीच लखनऊ के दो बड़े अस्पताल मेदांता और चंदन अस्पताल के खिलाफ जिला नोडल अधिकारी रौशन जैकब ने जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मेदांता अस्पताल पर कोविड मरीज का गलत इलाज करने का आरोप है। वहीं चन्दन हॉस्पि​टल पर कोरोना मरीज से लाखों रुपए वसूलने का आरोप है।

लखनऊ। यूपी की राजधानी ​लखनऊ के दो नामचीन हॉस्पिटल पर कानूनी कार्रवाई की तलवार लटक गई है। इन पर कोविड मरीज के गलत इलाज करने का आरोप है। दरअसल कोरोना को लेकर मचे हाहाकार के बीच लखनऊ के दो बड़े अस्पताल मेदांता और चंदन अस्पताल के खिलाफ जिला नोडल अधिकारी रौशन जैकब ने जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मेदांता अस्पताल पर कोविड मरीज का गलत इलाज करने का आरोप है। वहीं चन्दन हॉस्पि​टल पर कोरोना मरीज से लाखों रुपए वसूलने का आरोप है। जानकारी के मुताबिक शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिला प्रभारी रौशन जैकब ने हाईकोर्ट के निर्देश पर गठित जन शिकायत कमेटी को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

बताया गया कि शिकायतकर्ता ने बताया कि कोरोना होने के कारण  मरीज को राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने लापरवाही करते हुए कोविड मरीज का आईएलडी नाम की बीमारी समझकर उसका इलाज किया। बताया गया कि सही इलाज न मिलने की वजह से कोरोना मरीज की मौत हो गई।

उधर दूसरे मामले में शिकायत करने वाले के मुताबिक लखनऊ के चंदन अस्पताल ने कोरोना मरीज से इलाज के नाम पर 20 लाख रुपए वसूले हैं। वहीं जिला नोडल अधिकारी रौशन जैकब ने दोनों मामलों का संज्ञान लिया है। इन मामलों में दोनों अस्पतालों के खिलाफ महामारी जन शिकायत कमेटी से जांच करने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

बताते चलें कि हाईकोर्ट के निर्देश राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में जन शिकायत सेल का बनाया गया है। गौरतलब है कि इससे पूर्व भी  कोरोना मरीजों से मनमाने पैसे वसूलने के आरोप में लखनऊ के प्राइवेट अस्पताल पर कार्रवाई की जा चुकी है। 


संबंधित खबरें