यूपीः एक मई तक नहीं बनेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, ये है वजह

टीम भारत दीप |

परिवहन आयुक्त के निर्देश पर जिलों के दोनों कार्यालयों में शिक्षण लाइसेंस, स्थाई लाइसेंस और लाइसेंस के सभी काम 1 मई तक स्थगित कर दिए हैं।
परिवहन आयुक्त के निर्देश पर जिलों के दोनों कार्यालयों में शिक्षण लाइसेंस, स्थाई लाइसेंस और लाइसेंस के सभी काम 1 मई तक स्थगित कर दिए हैं।

संकमण से बिगड़ते हालातों को देखते हुए परिवाहन विभाग ने यह फैसला लिया है। मिली जानकारी के क्रम में इस आदेश के अनुसार 23 अप्रैल से 1 मई तक प्रदेश के आरटीओ कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस काम बंद रहेगा। बताया गया कि इस दरम्यान ड्राइविंग लाइसेंस 15 मई के बाद रीशेड्यूल किए जाएंगे।

लखनऊ।करोनो संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के बीच प्रदेश में व्यवस्थाएं काफी प्रभावित हुई हैं। इस बीच खबर है कि यूपी में एक मई तक ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनेंगे। बताया गया कि संकमण से बिगड़ते हालातों को देखते हुए परिवाहन विभाग ने यह फैसला लिया है। मिली जानकारी के क्रम में इस आदेश के अनुसार 23 अप्रैल से 1 मई तक प्रदेश के आरटीओ कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस  काम बंद रहेगा।

बताया गया कि इस दरम्यान  ड्राइविंग लाइसेंस 15 मई के बाद रीशेड्यूल किए जाएंगे। इस बाबत आरटीओ ने कहा कि कोविड-19 के रोकथाम के लिए परिवहन आयुक्त के निर्देश पर जिलों के दोनों कार्यालयों में शिक्षण लाइसेंस, स्थाई लाइसेंस और लाइसेंस के सभी काम 1 मई तक स्थगित कर दिए हैं।

बताया गया कि इस दौरान 23 अप्रैल से 1 मई के बीच उम्मीदवारों के बुक किए स्लॉट को 15 मई से रीशेड्यूल किया जाएगा। बताया गया कि संभागीय परिवहन कार्यालय के जमालपुर और सांस्कृतिक संकुल में स्थित कार्यालयों में लाइसेंस के सम्बंधित सभी कामों को एक मई तक क्लोज कर दिया गया है। वहीं सीएम योगी ने  कोरोना की रोकथाम को लेकर गठित टीम-11 के साथ बैठक की है।

कहा गया है कि 108 एंबुलेंस का 50 फीसदी उपयोग कोविड मरीजों के लिए हो। वहीं एंबुलेंस के रिस्पांस टाइम को कम किया जाए। सीएम द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में सूबे के सभी जिलों में कोविड बेड की संख्या दोगुनी करने को कहा गया है। गौरतलब है कि सूबे में  कोरोना से स्थिति भयावह होती जा रही हैं।

अभी तक की जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में 33 हजार 106 कोरोना संक्रमितों के नए मामले सामने आए है। उधर  14 हजार 198 लोग पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं। इस दरम्यान  कोरोना से 187 लोग काल के गाल में समा चुके हैं।
 


संबंधित खबरें