आरजू हत्याकांड: पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई, दहेज हत्या का चलेगा मुकदमा

टीम भारतदीप |

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पति अमनदीप को जेल भेज दिया था।
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पति अमनदीप को जेल भेज दिया था।

कानपुर जिले के नौबस्ता केशव नगर क्षेत्र में हुए आरजू हत्याकांड में पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर मुहर लगा दी है। पुलिस अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर जांच को आगे बढ़ाएगी।

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के नौबस्ता केशव नगर क्षेत्र में हुए आरजू हत्याकांड में पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर मुहर लगा दी है।

पुलिस अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर जांच को आगे बढ़ाएगी। आरोपी ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का मुकदमा चलेगा। इसके साथ ही नामजद अन्य आरोपियों की भूमिका तलाशने के बाद उन लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि नौबस्ता के केशव नगर निवासी आरजू कटारे की 25 दिसंबर को हत्या कर दी गई थी। जिसमे पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पति अमनदीप को जेल भेज दिया था। पुलिस ने अमनदीप के ऊपर दहेज हत्या की धारा में केस दर्ज किया था।

इस दौरान पुलिस ने बताया था कि आरजू की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घोंटकर मारने की पुष्टि हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया था कि आरजू के होंठ पर जख्म था और उसके दांतो के ऊपर मसूड़ों में भी चोट थी।

जानकारी के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद फोरेंसिक टीम ने सवाल खड़े कर दिए थे। फोरेंसिक टीम अपनी जांच में यह पुष्टि नहीं कर सकी थी कि आखिर आरजू का दम कैसे घोंटा गया। वहीं पुलिस को भी हत्या करने की कोई ठोस वजह नहीं मिल पा रही थी। हालांकि केस में स्टेट फोरेंसिक टीम से भी जांच कराई गई है, जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है।

बता दें कि डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह का कहना है कि फोरेंसिक रिपोर्ट की अपेक्षा पोस्टमार्टम रिपोर्ट अहम है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट को आधार मानते हुए केस की जांच को आगे बढ़ा दिया है। उनका कहना है कि मृतका के परिजनों ने जो आरोप लगाए है, उसी आधार पर जांच जारी रहेगी।

पुलिस अफसरों का कहना है कि आरजू के होठों और मसूड़ों पर जख्म मिले है। अफसरों के मुताबिक इस तरह की चोट तभी आती है जब मुँह कसकर दबाया जाता है।


संबंधित खबरें