साज-सज्जा के साथ बच्चों का करें विद्यालय में स्वागतः खंड शिक्षाधिकारी

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मुकुट, शॉल व फूलमालाओं पहनाकर स्वागत किया।
मुकुट, शॉल व फूलमालाओं पहनाकर स्वागत किया।

बच्चों को विद्यालय नए रूप में दिखाई दें जिससे कि वे पूरे उत्साह से पुनः शिक्षा से जुड़ें। इसके साथ ही 1 मार्च से बच्चों के प्रवेश से पहले विद्यालय भवन को पूरी तरह सैनिटाइज कराने और अध्यापन के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए।

मैनपुरी। मैनपुरी जनपद के घिरोर विकास खंड की अहमदपुर न्याय पंचायत में शनिवार को प्रधानाध्यापकों और प्रभारी प्रधानाध्यापकों की मासिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में खंड शिक्षाधिकारी सुमित कुमार सिंह ने 1 मार्च को विद्यालय में बच्चों का साज-सज्जा के साथ स्वागत करने को कहा। 

सर्वप्रथम बैठक का शुभारंभ खंड शिक्षाधिकारी ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। मासिक बैठक में आए अध्यापकों ने खण्ड शिक्षा अधिकारी सुमित कुमार सिंह को मुकुट, शॉल व फूलमालाओं पहनाकर स्वागत किया। 

खण्ड शिक्षाधिकारी ने 1 मार्च को प्राथमिक विद्यालयों को खोलने से पहले उनकी साफ-सफाई, साज-सज्जा करके आकर्षक बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बच्चों को विद्यालय नए रूप में दिखाई दें जिससे कि वे पूरे उत्साह से पुनः शिक्षा से जुड़ें। इसके साथ ही 1 मार्च से बच्चों के प्रवेश से पहले विद्यालय भवन को पूरी तरह सैनिटाइज कराने और अध्यापन के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने शिक्षकों को मिशन प्रेरणा को लेकर पूरे मनोयोग से जुट जाने को कहा और छात्र और अभिभावकों के बीच व्यापक जागरूकता के लिए प्रचार-प्रसार करने के निर्देश शिक्षकों को दिए। इस दौरान संकुल शिक्षकों ने भी मिशन प्रेरणा के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 

 

बैठक में संकुल प्रभारी धर्मेन्द्र यादव ने खंडशिक्षाधिकारी को राधा-कृष्ण की तस्वीर भेंट की। शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी उपहार देकर सम्मानित किया। बैठक में प्रवीन यादव, कायम सिंह, भूपेंद्र सिंह, पंकज कुमार, अनूप कुमार, जितेंद्र सिंह, देवेंद्र यादव, रेनू भदौरिया, अजय कुमार, पीयूष शाक्य, रंजू सागर, प्रेमपाल, प्रशांत कुमार वाष्र्णेय आदि मौजूद रहे।


संबंधित खबरें