औरैया में पत्नी ने ही प्रेमी से कराई थी पति की हत्या, भागने से पहले चढ़े पुलिस के हत्थे

टीम भारत दीप |

फोन से ही बातें करके दोनों ने मिलकर 13 जून को सुखपाल की हत्या की योजना बनाई।
फोन से ही बातें करके दोनों ने मिलकर 13 जून को सुखपाल की हत्या की योजना बनाई।

पति की हत्या कराए जाने की बात संतोषी ने स्वीकार कर ली। पुलिस का कहना है कि हत्यारोपित को दबोचा गया है। हत्यारोपित रवि पुत्र ओमप्रकाश निवासी ऊंची दनकौर थाना दनकौर जिला गौतमबुद्ध नगर है। संतोषी पत्नी दिवंगत सुखपाल निवासी पुर्वा अंतौल थाना अयाना के कहने पर उसने हत्या की थी।

औरैया। औरैया में सब्जी मंडी विक्रेता की हत्या के मामले में पुलिस ने हत्या की साजिश रचने वाली पत्नी उसके प्रेमी और उसके साथी को ​गिरफ्तार करके मामले का पर्दाफाश कर दिया। जैसा शुरू से ही शक था कि यह हत्या प्रेम प्रसंग में हुई है। पुलिस ने शक के आधार पर जब महिला से पूछताछ की तो वह ज्यादा देर तक पुसिल को बहका नहीं सकीं, उसने पति की हत्या का राज उगल दिया। 

उसने पति की हत्या के लिए प्रेमी को नोएडा से बुलाया था। रास्ते भर उसकी फोन पर बात होती रही और घटना को अंजाम देकर वापस लौट गया। दरअसल 14 जून की सुबह करीब चार बजे लखनपुर हाईवे के पास सब्जी विक्रेता सुखपाल की निर्मम हत्या कर दी गई थी। उसका गला व शरीर के कई अंग धारदार हथियार से रेत दिए गए थे।

हत्यारोपित की तलाश में जुटी पुलिस ने मृतक की पत्नी संतोषी व उसकी बहन से पूछताछ की। इसके बाद प्रेम प्रसंग में पति की हत्या कराए जाने की बात संतोषी ने स्वीकार कर ली। पुलिस का कहना है कि हत्यारोपित को दबोचा गया है। हत्यारोपित रवि पुत्र ओमप्रकाश निवासी ऊंची दनकौर थाना दनकौर जिला गौतमबुद्ध नगर है। संतोषी पत्नी दिवंगत सुखपाल निवासी पुर्वा अंतौल थाना अयाना के कहने पर उसने हत्या की थी।

दोनों भागने की फिराक में थे

 17 जून को दोनों बाइक से नोएडा भागने की फिराक में थे। दोनों को थाना क्षेत्र के लखनपुर स्थित हाईवे से कुछ कदम दूर एक रेस्टोरेंट के पास से पकड़ लिया गया। एक काली डिस्कवर, एक कीपैड मोबाइल फोन व टूटा हुआ सिम मिला है। जो कि संतोषी के नाम पर रजिस्टर्ड है। रवि की जेब से 315 रुपये, आधार कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किया गया है।

रवि और संतोषी ने बताया कि वह दोनों दो वर्ष से नोएडा में नौकरी कर रहे थे। तभी दोनों के बीच में संबंध बन गए थे। डेढ़ माह पहले संतोषी अपने पति सुखपाल के पास उसके गांव पुर्वा अंतौल आ गयी थी। लगातार रवि के साथ फोन से ही बातें करके दोनों ने मिलकर 13 जून को सुखपाल की हत्या की योजना बनाई।

दोस्त के साथ मिलकर दिया था हत्या को अंजाम

आरोपित रवि अपने दोस्त नितिन भाटी पुत्र स्व. देवेंद्र भाटी निवासी आजमपुर गढ़ी थाना दनकौर जिला गौतमबुद्ध नगर के साथ नोएड से औरैया आया था। दोनों ने मिलकर लखनपुर हाइवे से महज 30 मीटर की दूरी पर सुखपाल  की हत्या कर दी।

रवि की निशानदेही पर थाना अयाना पुलिस ने हत्या में प्रयोग की गई दराती (जो कि सुखपाल के खून से सनी हुई थी) बरामद कर ली है।नितिन भाटी की तलाश की जा रही है। एसएचओ अयाना नवीन कुमार सिंह ने बताया मृतक की पत्नी व मुख्य हत्यारोपित को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें