आगरा एसएसपी के एक आदेश से उड़ी पुलिसकर्मियों की नींद,जानिए वजह

टीम भारत दीप |

मलाईदार क्षेत्र में रहने के लिए जुआड़ लगाते है पुलिसकर्मी।
मलाईदार क्षेत्र में रहने के लिए जुआड़ लगाते है पुलिसकर्मी।

जिले में ट्रांसफर होने के बाद भी अपनी सेटिंग के चलते बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी अपने मनचाहे थाने में जमे हैं। उन पर थानेदारों का संरक्षण रहता है। इस कारण उनकी ट्रांसफर वाले थाने पर रवानगी नहीं हो पाती है, थानेदार ट्रांसफर होने के बाद भी अपने चहेते पुलिसकर्मियों की रवानगी नहीं कर रहे हैं।

आगरा। आगरा के पुलिसकर्मियों की इन दिनों नींद उ़डी हुई हैं। क्योंकि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराजजी ने एक आदेश जारी किया है,जिसे जानने के बाद पुलिसकर्मी परेशान नजर आ रहे है। यह आदेश है तबादले के बाबत।

इस आदेश के तहत थाने में सालों से जमे पुलिस कर्मियों के कार्य क्षेत्र में बदलाव होंगे। एसएसपी ने सिर्फ दो दिन में ऐसे पुलिसकर्मियों की पहचान कर उनकी तुरंत रवानगी को कह है जो कई सालों से एक ही थाने में डेरा डाले हुए है एसएसपी मुनिराजजी ने यह आदेश शनिवार को जारी किया।

उन्होंने साफ कहा है कि जिन पुलिसकर्मियों के तबादले हो चुके हैं, उनकी रवानगी दो दिन के भीतर हो जाए। जिले के सभी थानेदारों से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है।बताया गया है कि जिले में ट्रांसफर होने के बाद भी अपनी सेटिंग के चलते बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी अपने मनचाहे थाने में जमे हैं।

उन पर थानेदारों का संरक्षण रहता है। इस कारण उनकी ट्रांसफर वाले थाने पर रवानगी नहीं हो पाती है, थानेदार ट्रांसफर होने के बाद भी अपने चहेते पुलिसकर्मियों की रवानगी नहीं कर रहे हैं।

सोमवार दस बजे तक मांगी रिपोर्ट

इस पर एसएसपी ने सख्त रूख अपनाते हुए सभी थानेदारों से रिपोर्ट तलब की है, उनसे कहा है कि वे 17 मई सुबह दस बजे तक यह स्पष्ट करें कि उनके थाने से ट्रांसफर वाले पुलिसकर्मियों की रवानगी हो गई है,एसएसपी ने इस पर भी नाराजगी जताई है कि आखिर ट्रांसफर के बाद भी इन पुलिसकर्मियों की रवानगी क्यों नहीं की गई। 

मलाईदार क्षेत्र के लिए सेटिंग

पुलिस विभाग में मलाईदार क्षेत्रों में ड्यूटी के लिए जमकर सेटिंग का खेल चलता है। खासकर उन थानों में जिसकी सीमा दूसरे जिलो से लगी होती है। क्योंकि ऐसे क्षेत्रों में वाहन चालकों से जमकर वसूली होती है। इसी फेर में कई पुलिस कर्मी एक ही थाने में कई सालों तक जमे रहते है। 


संबंधित खबरें