किसान विरोधी काले कानून व लव जिहाद जैसे कानूनों का सपा करेगी विरोध, अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना

टीम भारतदीप |

अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना
अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना

किसानों पर इतना अन्याय पहले किसी सरकार में नहीं हुआ, जो आज भाजपा के राज में हो रहा है। यह किसानों पर एक तरह का आतंकी हमला है। अखिलेश ने कहा कि ये वही भाजपा सरकार है, जिसने कहा था हम किसानों की आय दोगुना कर देंगे। उन्होंने देश में चल रहे किसान आन्दोलन को अपना समर्थन देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी पूरी तरह से किसानों के साथ है।

लखनऊ। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों पर इतना अन्याय पहले किसी सरकार में नहीं हुआ, जो आज भाजपा के राज में हो रहा है। यह किसानों पर एक तरह का आतंकी हमला है। अखिलेश ने कहा कि ये वही भाजपा सरकार है, जिसने कहा था हम किसानों की आय दोगुना कर देंगे।

उन्होंने देश में चल रहे किसान आन्दोलन को अपना समर्थन देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी पूरी तरह से किसानों के साथ है। दरअसल शनिवार को सपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में अखिलेश यादव की मौजूदगी में चार पूर्व विधायक और 2 पूर्व सांसद समेत दो दर्जन दूसरे दलों से आए नेताओं को पार्टी की सदस्या दिलाई गई।

इसी दौरान अखिलेश लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मेरा सपना प्रधानमंत्री बनने का नहीं है। मेरा सपना यही है कि प्रदेश में विकास हो। जबसे भाजपा की सरकार आई है, सबसे ज्यादा किसान और गरीब परेशान हुए हैं। किसानों को उनके धान की कीमत नहीं मिली, किसान काले कानून के खिलाफ खड़े हैं।

सपा उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। अखिलेश ने कहा कि सोलर पैनल के बारे में मुख्यमंत्री नहीं जानते। उन्होंने 10 हजार मेगावाट बिजली बढ़ाने का झूठा वादा कर दिया है। गांवों की बिजली काट दी गई। गांव में फ्री बिजली क्यों नहीं दे रहे हैं ?

यूपी की अर्थव्यवस्था तब तक बेहतर नहीं हो सकती, जबतक किसानों का भुगतान नहीं होगा। अपने सम्बोधन में सपा सुप्रीमो ने कहा कि समाजवादी पार्टी लव जिहाद जैसे कानून का विधानसभा में जमकर विरोध करेगी। समाजवादी पार्टी किसान बिल का विरोध करेगी।

उन्होंने कहा कि कम से कम ऐसा कानून बना दो जिससे किसानों को उनका दाम मिल सके। ऐसा कानून बना दो जिससे युवाओं को रोजगार मिल जाए। कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री चैधरी लियाकत अली, पूर्व विधायक जमीरउल्ला, सगीर अहमद और सईद अहमद जबकि पूर्व सांसद विजेन्द्र सिंह और ठाकुर रनवीर सिंह ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली।


संबंधित खबरें