आईपीएस (जबरिया रिटायर्ड) की नेम प्लेट के साथ अमिताभ ठाकुर यूं सोशल मीडिया पर हो रहे वायरल

टीम भारत दीप |

अमिताभ ठाकुर को गृह मंत्रालय ने समय से पूर्व अनिवार्य रूप से सेवानिवृत करने के आदेश दिए थे।
अमिताभ ठाकुर को गृह मंत्रालय ने समय से पूर्व अनिवार्य रूप से सेवानिवृत करने के आदेश दिए थे।

अनिवार्य सेवानिवृति पाए पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अपने घर की नेम प्लेट बदल ली है। इसमें उन्होंने अपने पद के साथ जबरिया रिटायर्ड लिखकर सोशल मीडिया पर इसकी फोटो शेयर की है। जिसको लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं।

लखनऊ। हाल ही में अनिवार्य सेवानिवृति पाए पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अपने घर की नेम प्लेट बदल ली है। इसमें उन्होंने अपने पद के साथ जबरिया रिटायर्ड लिखकर सोशल मीडिया पर इसकी फोटो शेयर की है। जिसको लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं।

दरअसल पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अनिवार्य सेवानिवृति के बाद गुरूवार को गोमतीनगर में अपने आवास की नेमप्लेट बदलते हुए उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है।  घर की नेम प्लेट में अमिताभ ठाकुर, आईपीएस (जबरिया रिटायर्ड) लिखा है। इसी के साथ नेम प्लेट के साथ अपनी तस्वीर खिंचवाकर फेसबुक तथा ट्विटर पर भी शेयर किया है।

बताते चलें कि आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को गृह मंत्रालय ने समय से पूर्व अनिवार्य रूप से सेवानिवृत करने के आदेश दिए थे। आदेश के क्रम में कहा गया कि आईपीएस अमिताभ ठाकुर को लोकहित में सेवा में बनाए रखे जाने के उपयुक्त न पाते हुए लोकहित में तात्कालिक प्रभाव से सेवा पूर्ण होने से पूर्व सेवानिवृत किये जाने का फैसला लिया गया है।

इस बाबत अमिताभ ठाकुर ने खुद ही ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। बताया गया कि सरकार के इस आदेश पर ट्वीट करके उन्होंने लिखा था कि मुझे अभी-अभी वीआरएस (लोकहित में सेवानिवृति) आदेश प्राप्त हुआ।

सरकार को अब मेरी सेवाएं नहीं चाहिए। जय हिन्द ! बताते चलें कि गत दिवस प्रयागराज स्थित नैनी सेंट्रल जेल में निरुद्ध बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराने वाली युवती और एक युवक के खिलाफ लखनऊ के गोमतीनगर थाना में धमकाने सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया था।

यह कार्रवाई आईपीएस अमिताभ ठाकुर की तहरीर पर ही की गई थी। बताया गया कि आईपीएस अमिताभ ठाकुर के मुता​बिक छह नवंबर 2020 की रात लगभग 09:18 बजे घोसी सांसद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती ने उन्हें फोन किया था। बताया गया कि सात नवंबर 2020 को 11:42 बजे युवती के सहयोगी सत्यम राय द्वारा उन्हें फोन किया गया।

कहा गया कि दोनों ने फोन कर उन्हें धमकी दी। साथ ही अतुल राय से पैसे लेकर और उनका एजेंट बनकर काम करने का आरोप लगाया। जिसके बाद दोनों ने वीडियो कॉल के माध्यम से पुन: अतुल राय से पैसे लेने और उनका एजेंट बनकर काम करने के मनगढ़ंत आरोप भी लगाए। साथ ही उनकी पुत्री के संबंध में भी आपत्तिजनक बातें कहीं गई।

आईपीएस अमिताभ ठाकुर के मुताबिक दोनों उनके गोमतीनगर स्थित आवास पर भी आए और जबरन फेसबुक लाइव कर विडियो रिकॉर्डिंग करने लगे थे। बहरहाल अब वह सोशल मीडिया पर जबरन रिटायर्ड आईपीएस की नेम प्लेट के साथ सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं और तमाम तरह की चर्चाओं का बाजार भी गर्म है।
 


संबंधित खबरें