लखनऊ: कूड़े के ढेर में मिली इस चीज को गेंद समझ बच्चे ने जमीन पर फेंका तो यूं दहल गया इलाका

टीम भारत दीप |

पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है कि आखिर कूड़े के ढेर में वह बम कहां से आया।
पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है कि आखिर कूड़े के ढेर में वह बम कहां से आया।

वहां मौजूद सभी बच्‍चे हड़कंप के बीच भाग खड़े हुए। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल फैल गया। बताया गया कि वास्‍तव में जिस चीज को बच्‍चे ने गेंद समझकर जमीन पर पटका था वह एक हथगोला था और पटकते ही फट गया। घटना के बाद बच्‍चा गंभीर रूप से घायल हो गया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से मंगलवार को हैरान करने वाला मामला समाने आया है। दरअसल यहां एक कूड़े के ढेर में एक काली गेंद जैसी कुछ चीज पड़ी थी। इसे देखकर वहीं पास से गुजर रहे एक बच्‍चे ने उसे उठा लिया। हाथ में लेकर उसने इसे जैसे ही जमीन पटका। तेज धमाके के साथ इलाका दहल गया।

ऐसे में यहां हड़कंप मच गया। वहीं वहां मौजूद सभी बच्‍चे हड़कंप के बीच भाग खड़े हुए। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल फैल गया। बताया गया कि वास्‍तव में जिस चीज को बच्‍चे ने गेंद समझकर जमीन पर पटका था वह एक हथगोला था और पटकते ही फट गया। घटना के बाद बच्‍चा गंभीर रूप से घायल हो गया।

उसे बलरामपुर अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। यहां बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं मामले की पुलिस पड़ताल जारी है। जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ में हसनगंज के मक्‍कागंज की ये घटना दिन के वक्त करीब सुबह नौ बजे के वक्त की है। गंभीर रूप से घायल बच्चे का नाम सचिन बताया जा रहा है।

बताया गया कि सचिन यहां खेल रहा सुबह के वक्त खेल रहा था। तभी कूड़े के ढेर में उसको एक गेंदनुमा गोला दिखाई दिया। बताया गया कि बच्‍चे को लगा कि यह एक गेंद है। उसने उस गोले को उठाया और पूरी ताकत से गेंद को जमीन पर पटक दिया। जैसे ही यह गोला जमीन से टकराया तेज धमाके के साथ सारा इलाका दहल गया।

बताया गया कि आग, धुआं और चिंगारी देख कर आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं साथ खेल रहे बच्‍चों ने दौड़ कर सचिन के घर में इसकी सूचना दी। बच्‍चे को बलरामपुर अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया। उधर एसओ हसनगंज के मुताबिक इस पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है कि आखिर कूड़े के ढेर में वह बम आया कहां से आया।

वहीं संदिग्‍ध लोगों की जानकारी भी की जा रही है। बताया गया कि बच्‍चे सचिन की हालत में अब थोड़ा सुधार है। बताते चलें कि सचिन और उसका परिवार बहुत गरीब है और उनको मदद की जरूरत भी है। 


संबंधित खबरें