देवरानी को अधिक जेवर मिले तो नाराज जेठानी ने तीन बच्चों संग खाया जहर, दो की मौत

टीम भारत दीप |

चार दिन पूर्व शादी के जेवर खरीद कर लाया गया था, अपने से अधिक जेवर को लेकर वह नाराज थी।
चार दिन पूर्व शादी के जेवर खरीद कर लाया गया था, अपने से अधिक जेवर को लेकर वह नाराज थी।

ग्राम कटइलवा निवासी संगीता 32 पत्नी आनंद निषाद बुधवार की रात में करीब 12 बजे अपने बेटे जयराज 10 शिवराज, 6रामराज 4 के साथ कीटनाशक पदार्थ खा ली। सभी की देर रात तबियत गंभीर हो गई। घरवालों को इसकी जानकारी हुई। इलाज के लिए लेकर अस्पताल ले जा रहे थे कि घर पर ही संगीता की मौत हो गई।

देवरिया। महिलाओं के लिए सबसे प्रिय गहना होता है। कुछ महिलाएं गहने के लिए कुछ भी कर देती हैं। उत्तर प्रदेश  देवरिया जिले के बरहज क्षेत्र के ग्राम कटइलवा की एक महिला ने अपने तीन बेटों के साथ केवल इसलिए जहर खा लिया क्योंकि उसकी देवरानी को ज्यादा गहना चढाने के लिए खरीद लिया गया था।

इससे वह नाराज चल रही थी, इसी गुस्से में उसने बुधवार देर रात कीटनाशक पदार्थ खा लिया। जब सभी की तबियत खराब हुई तो घर  के लोग इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले कर गए। जहां डाक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

तीनों बच्चों को गंभीर हालत में इलाज के लिए देवरिया रेफर कर दिया। रास्ते में एक मासूम की मौत हो गई। कीटनाशक खाने की वजह चार दिन पूर्व महिला के देवर की मई माह में होने वाली शादी के लिए खरीद कर लाए गए जेवर की बताया जा रहा है।

महिला इस बात की आपत्ति थी कि उसकी शादी में कम जेवर दिया गया था और देवर की शादी के लिए अधिक जेवर खरीदे गए हैं। इस बात को लेकर महिला नाराज थी।ग्राम कटइलवा निवासी संगीता 32 पत्नी आनंद निषाद बुधवार की रात में करीब 12 बजे अपने बेटे जयराज 10  शिवराज, 6रामराज 4 के साथ कीटनाशक पदार्थ खा ली।

सभी की देर रात तबियत गंभीर हो गई। घरवालों को इसकी जानकारी हुई। इलाज के लिए लेकर अस्पताल ले जा रहे थे कि घर पर ही संगीता की मौत हो गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से इलाज के लिए देवरिया जाते समय शिवराज की मौत हो गई। जयराज और रामराज का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। दोनों की हालत गंभीर है।

संगीता बुधवार के दिन खेत में परिवार के साथ सरसों काटकर घर आई थी। परिवार के लोगों को इस तरह के कदम का एहसास नहीं था। परिवारवालों की माने तो आनंद के छोटे भाई की मई माह में शादी तय है। चार दिन पूर्व शादी के जेवर खरीद कर लाया गया था।

अपने से अधिक जेवर को लेकर वह नाराज थी। थानाध्यक्ष जयंत कुमार सिंह ने बताया कि मृतका का पति आनंद बंगलुरू में है। वहां पेंटर का काम करता है। मायका बलिया जनपद के थाना बांसडीह के ग्राम हरदिया में है।

मई में होनी है देवर की शादी

घर वालों ने बताया कि मृतका संगीता के देवर की शादी मई  में तय है। चार दिन पूर्व शादी के आभूषण खरीद कर लाया गया था। उसकी नाराजगी थी कि उसकी शादी कम आभूषण दिया गया था, जिसकों लेकर वह दो दिन से नाराज चल रही थी।

उसका कहना था कि मुझे भी आभूषण खरीदा जाए। जिस पर परिवार ने कहा अभी पैसों की समस्या है, बाद में खरीद लिया जाएगा। एक साथ दो मौत होने के बाद कटइलवा गांव में मातम का माहौल है। घर में परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। वही पत्नी और बेटे की मौत की सूचना पर पर युवक बंगलुरू से घर के लिए रवाना हो गया है। 


संबंधित खबरें