देवरिया: 6 माह पहले गांव के युवक से प्रेम विवाह करने वाली युवती की चाकूओं से गोदकर हत्या

टीम भारत दीप |

महिलाओं के शोर मचाने पर हमलावर भाग निकले।
महिलाओं के शोर मचाने पर हमलावर भाग निकले।

वह घर की महिलाओं के साथ बुधवार की रात खेत की तरफ शौच के लिए गई हुई थी। इसी दौरान घात लगाए बैठे गांव के ही कुछ लोगों ने उस पर हमला कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस महिला को सीएचसी ले आई। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

देवरिया।यूपी के देवरिया जिले से ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां 6 माह पहले प्रेम विवाह करने वाली 19 वर्षीय युवती की चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी गई। यह वारदात देवरिया के बरहज थाना क्षेत्र के मौना गढ़वा से सामने आई यहां की रहने वाली ज्योति पत्नी ज्ञानचंद राजभर की धारदार हथियार से गोदकर हत्या कर दी गई।

वह घर की महिलाओं के साथ बुधवार की रात खेत की तरफ शौच के लिए गई हुई थी। इसी दौरान घात लगाए बैठे गांव के ही कुछ लोगों ने उस पर हमला कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस महिला को सीएचसी ले आई। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है।

गांव में ही किया था प्रेम विवाह

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतका ज्योति ने छह माह पूर्व गांव के ही लड़के से प्रेम विवाह किया था। बुधवार की रात मौना गढ़वा निवासिनी ज्योति अपने सास सोनम, ननद करिश्मा, रानी आदि के साथ गांव के खेत की तरफ गई हुई थी।

आरोप है कि जहां कुछ लोगों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में वह बुरी तरह से घायल हो गई। महिलाओं के शोर मचाने पर हमलावर भाग निकले। शोर सुनकर आसपास के लोग जुट गए।

सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। लोगों का कहना है कि करीब तीन माह पूर्व ज्ञानचंद गुजरात कमाने गया हुआ है। छह माह पूर्व ज्योति और ज्ञानचंद ने घरवालों से विरोध कर प्रेम विवाह किया था।

इस संबंध में इंस्पेक्टर टीजे सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में ले लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।वहीं  ज्योति की मौत उसकी ससुराल में हड़कंप मचा हुआ है परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें