देवरिया में प्रधानी की दावत से लौट रहे युवक की पीट-पीटकर हत्या, गांव में तनाव

टीम भारत दीप |

युवक की मौत के बाद गांव में हड़कंप मच गया गांव में हत्या की सूचना मिलते ही थानेदार मौके पहुंचे।
युवक की मौत के बाद गांव में हड़कंप मच गया गांव में हत्या की सूचना मिलते ही थानेदार मौके पहुंचे।

बुधवार की रात प्रधानी चुनाव को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के एक समर्थक की पीट-पीट कर हत्या कर दी। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है। एसपी ने मौके का जायजा लेते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया है। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

द​वरिया। इस समय प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर राजनीति अपने चरम पर है। ऐसे में लगभग हर जगह दावत का दौर चल रहा है। इसी तरह दावत के बाद बुधवार देर रात दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इस मारपीट में एक युवक की मौत हो गई।

यह मामला उत्‍तर प्रदेश के देवरिया जिले के मईल क्षेत्र के नरियांव गांव से सामने आया है। यहां बुधवार की रात प्रधानी चुनाव को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के एक समर्थक की पीट-पीट कर हत्या कर दी।

गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है। एसपी ने मौके का जायजा लेते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया है। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

मालूम हो हो कि मईल क्षेत्र के नरियाव गांव के रहने वाले गुलाब पाल (40) पुत्र रामधारी पाल  कारपेंटर का काम करते थे। गुलाब गांव के एक व्यक्ति का प्रधानी चुनाव में प्रबल समर्थक था। गांव इन दिनों दावत का दौर चल रहा है।

दूसरे पक्ष के प्रधान प्रत्याशी ने पिछले दिनों दावत दिया था । बुधवार की रात को गुलाब के समर्थक प्रधान प्रत्याशी ने भी दावत दिया। गुलाब 11 बजे रात को दावत से वापस घर आ रहा था।  रास्ते में कुछ लोगों ने उसे रोक लिया और प्रधानी चुनाव में दूसरे पक्ष को समर्थन करने की बात कहने लगे।  

इस बात को लेकर गुलाब और उन लोगों में विवाद हो गया। देखते-देखते दबंगो ने गुलाब पर हमला बोल लाठी डंडे से पीटपीट कर उसकी हत्या कर दी। मौके से परिजन उसे भागलपुर स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

युवक की मौत से गांव हड़कंप

मारपीट से युवक गुलाब की मौत के बाद गांव में हड़कंप मच गया गांव में हत्या की सूचना मिलते ही मईल के थानेदार शैलेंद्र कुमार मौके पहुंचे। उन्होंने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

घटना की जानकारी होने पर गुरुवार की सुबह पुलिस अधीक्षक डॉ श्रीपति मिश्र ने नरियांव पहुंचकर पीड़ित परिवार से घटना के बारे में जानकारी ली। उन्होंने परिजनों को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।  एसपी ने थानेदार शैलेंद्र कुमार को जल्द से जल्द अभियुक्तों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

वहीं इस मामले में दवरिया एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र का कहना है कि प्रधानी चुनाव को लेकर हुई मारपीट में एक युवक की मौत हुई है। परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं।  जल्द से जल्द अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का निर्देश थानेदार को दिया गया है। 


संबंधित खबरें