देवरिया में घाट पर संक्रमितों का शव जलाने से रोका, विवाद बढ़ने पर की मारपीट

टीम भारत दीप |

शवों के साथ भारी संख्या में लोग भी यहां आ रहे हैं, इसके चलते लोग विरोध कर रहे हैं।
शवों के साथ भारी संख्या में लोग भी यहां आ रहे हैं, इसके चलते लोग विरोध कर रहे हैं।

श्मशान घाटों के अगल बगल के गांव वाले दहशत में हैं और शवों को जलाने से मना कर रहे हैं। उनको यह डर सता रहा है कि कहीं उनके गावों में कोरोना जैसी महामारी न फैल जाए। इसके चलते श्मशान घाट पर कुछ लोग लाठी डंडे लेकर पहुंच गए और वहा शवों के रजिस्ट्रेशन करने वाले कर्मचारी को लाठी डंडो से जमकर पिटाई कर दी।

देवरिया। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतर गई है। जहां एक तरफ बीमारी और कोरोना महामारी के चलते मौत का सिलसिला जारी है तो दूसरी तरफ श्मशान घाटों पर सैकड़ो शव जलाने के लिए पहुंच रहे हैं।

श्मशान घाटों के अगल बगल के गांव वाले दहशत में  हैं और शवों को जलाने से मना कर रहे हैं। उनको यह डर सता रहा है कि कहीं उनके गावों में कोरोना जैसी महामारी न फैल जाए।

इसके चलते श्मशान घाट पर कुछ लोग लाठी डंडे लेकर पहुंच गए और वहा शवों के रजिस्ट्रेशन करने वाले कर्मचारी को लाठी डंडो से जमकर पिटाई कर दी।इस मारपीट का वीडियो वहा लगे सीसीटीवी में कैद हो गया।

बरहज थाना क्षेत्र के गौरा कटइलवा मुक्ति धाम के बगल के कटइलवा गांव के कुछ युवक लाठी डंडे लेकर पहुंच गए, वहां शवों का रजिस्ट्रेशन करने वाले कर्मचारी को घाट पर और उनके गांव के सामने शवों को न जलाने की बात कहने लगे।

इसके बाद आफिस में घुसकर कर्मचारी को घसीटते हुए बाहर लाए इसके बाद लाठी डंडों से उसे पीटने लगे। जब वहां मौजूद लोगों की भीड़ ने विरोध किया तो आरोपी भाग निकले। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

वहीं कर्मचारियों का कहना है कि इस समय कोरोना महामारी के चलते रोजाना 50 से 60 शव आ रहे हैं। शवों के साथ भारी संख्या में लोग भी यहां आ रहे हैं। इसके चलते लोग विरोध कर रहे हैं। आज कुछ लोग शवों को घाट पर न जलाने की बात करते हुए लाठी डंडा से मुझपर हमला कर दिया।

एएसपी राजेश कुमार सोनकर का कहना है कि कटइलवा गांव के लड़के मुक्ति धाम पर पहुंचे और शव को उचित स्थान पर जलने की बात कहने लगे, गांव के पास नहीं जलाने की बात कही। जिसके बाद मारपीट हुई है मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


संबंधित खबरें