कानपुर में फिर सामने आया लव जिहाद का मामला, प्रेमी धर्म परिवर्तन का बना रहा था दबाव

टीम भारत दीप |

अब परिजनों ने थाने में तहरीर दी है।
अब परिजनों ने थाने में तहरीर दी है।

शालिनी यादव के फिजा फातिमा बनने के मामले के बाद हिंदू लड़कियों के धर्म परिवर्तन कर दूसरे समुदाय के युवक से शादी करने के मामले सामने आ आए। इसके बाद कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने मामले में एसआईटी का गठन कर जांच के आदेश दिए।

कानपुर। कानपुर में लव जिहाद प्रकरण के मामलों की जांच के लिए एसआईटी के गठन के बाद लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है। कानपुर के गोविंद नगर इलाके की रहने वाली एक युवती के प्रेमी ने उस पर धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव बनाया। इसके बाद युवती लौटकर अपने घर आ गई। अब परिजनों ने थाने में तहरीर दी है। 

बता दें कि कानपुर में शालिनी यादव के फिजा फातिमा बनने के मामले के बाद हिंदू लड़कियों के धर्म परिवर्तन कर दूसरे समुदाय के युवक से शादी करने के मामले सामने आ आए। इसके बाद कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने मामले में एसआईटी का गठन कर जांच के आदेश दिए। 

एसआईटी के प्रभारी एसपी साउथ दीपक भुकेर ने बताया कि गोविंद नगर इलाके की रहने वाली लड़की के परिवारीजनों ने थाने में आकर तहरीर दी है कि उनकी लड़की अपने प्रेमी जाजमउ निवासी नफीस के साथ चली गई थी। नफीस गाड़ी चलाता है। 

परिवारीजनों का आरोप है कि प्रेमी लड़की पर शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा। इस पर लड़की उससे पीछा छुड़ाकर वापस अपने घर आ गई। आरोपी अब उसे और उसके परिवार को धमकियां दे रहा है। इस पर उन्होंने पुलिस से गुहार लगाई है। 

एसपी साउथ का कहना है कि लड़की बालिग है। इसलिए उसके पहले मजिस्ट्रेट के सामने बयान कराए जाएंगे। पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। इसके बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

धर्म परिवर्तन के सभी मामलों में आरोपी एक ही इलाके से जुड़े होने के बाद सवाल पर एसपी ने कहा कि मामले की जांच जारी है। पूरे प्रकरण से जांच के बाद अवगत कराया जाएगा। 


संबंधित खबरें