शालिनी से फिजा बनी युवती के लिए कानपुर में बजरंग दल का हंगामा, किदवई नगर थाने का घेराव

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

किदवई नगर थाने के बाहर मौजूद बजरंग दल के कार्यकर्ता।
किदवई नगर थाने के बाहर मौजूद बजरंग दल के कार्यकर्ता।

कानपुर के बर्रा 6 की रहने वाली शालिनी यादव 20 जून को अपने घर से परीक्षा देने के लिए लखनउ जाने की कहकर निकली थी।

कानपुर। कानपुर की एक युवती के अपने प्रेमी के साथ चले जाने के बाद मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही है। लड़का-लड़की दोनों अलग-अलग धर्म के हैं। ऐसे में सोमवार को बजरंग दल ने कानपुर के किदवई नगर थाने का घेराव कर लड़के के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

बता दें कि कानपुर के बर्रा 6 की रहने वाली शालिनी यादव 20 जून को अपने घर से परीक्षा देने के लिए लखनऊ जाने की कहकर निकली थी। इसके बाद वह लापता हो गई और उसका कुछ पता नहीं चला। इसके बाद उसके परिवारीजनों ने किदवई नगर थाने में बेटी के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई। 

बीते गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें शालिनी अपनी इच्छा से अपने प्रेमी फैजल के साथ जाने की बात कही। उसने कहा कि वह 22 साल की है और घर से परीक्षा का बहाना करके निकली थी। उसने अपना धर्म परिवर्तन करके अपना नाम फिजा रख लिया और 2 जुलाई को अपने प्रेमी मोहम्मद फैजल के साथ विवाह कर लिया है। 

उसकी उसके परिवारीजनों से लगातार बात हो रही है। परिवारीजन उससे घर वापस आने की कह रहे थे लेकिन उसने मना कर दिया। युवती ने अपने वीडियो में आरोप लगाया कि उसके परिवारीजनों फैजल के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया है। वही परिवारीजनों का ये भी कहना है कि युवती अपने घर से 10 लाख रूपये भी ले गई। 

लव जिहाद का आरोप 
वायरल वीडियो के सामने आने के बाद भाजपा प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि यदि विवाह ही करना था तो धर्म परिवर्तन की क्या आवश्यकता थी। इसके बाद मामले को लव जिहाद कहकर सांप्रदायिक बनाने की कोशिश की जा रही है। 

सोमवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किदवई नगर थाने का घेराव करते हुए पुलिस से आरोपी फैजल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान पुलिस की प्रदर्शन कारियों से झड़प भी हुई। 


संबंधित खबरें