गोरखपुर की अनुमेहा ने ऑस्ट्रेलिया में लहराया परचम, जीता 'मिसेज इंडिया' ऑस्ट्रेलिया का खिताब

टीम भारतदीप |

गोरखपुर की पली- बढ़ी अनुमेहा वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में रहती है।
गोरखपुर की पली- बढ़ी अनुमेहा वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में रहती है।

गोरखपुर की बेटी अनुमेहा तोमर ने अंतर्राष्ट्रीय फलक पर भारत का परचम लहराया है। अनुमेहा को 31 दिसंबर की रात सिडनी में आयोजित राज सूरी मिसेज इंडिया-आस्ट्रेलिया-2020 का विजेता घोषित किया गया।

गोरखपुर। गोरखपुर की बेटी अनुमेहा तोमर ने अंतर्राष्ट्रीय फलक पर भारत का परचम लहराया है। गोरखपुर की पली- बढ़ी अनुमेहा वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में रहती है।

अनुमेहा को 31 दिसंबर की रात सिडनी में आयोजित राज सूरी मिसेज इंडिया-आस्ट्रेलिया-2020 का विजेता घोषित किया गया। इस दौरान अनुमेहा को भव्य समारोह में क्राउन पहनाया गया।

अनुमेहा की उपलब्धि पर परिजनों में खुशी की लहर है। अनुमेहा ने प्रतियोगिता में मिले टास्क को बखूबी अंजाम देकर खिताब अपने नाम किया।

बता दें कि गोरखपुर के रामगढ़ क्षेत्र निवासी 29 वर्षीय अनुमेहा आर्थोपेडिक सर्जन रहे स्व. डा. नरेंद्र तोमर एवं अर्चना तोमर की बेटी हैं। अनुमेहा ने 31 दिसंबर को आस्ट्रेलिया के सिडनी में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लिया था।

जानकारी के मुताबिक, अनुमेहा ने स्कूली शिक्षा एचपी चिल्ड्रेन एकेडमी एवं लिटिल फ्लावर स्कूल से पूरी की है। उन्होंने गोरखपुर विश्वविद्यालय से कामर्स में स्नातक करने के बाद बैंगलुरू से मार्केटिंग एवं फाइनेंस से एमबीए किया।

इसके बाद आस्ट्रेलिया में शिफ्ट होने से पहले छह वर्ष तक रीयल स्टेट के क्षेत्र में काम किया। इस दौरान नवंबर 2019 में अनुमेहा आस्ट्रेलिया चली गईं और वहीं विवाह कर शिफ्ट हो गईं। बताते चले कि अनुमेहा के पति चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं।

बता दें कि वर्तमान में अनुमेहा एक कंपनी में प्रशासनिक सहायक के रूप में कार्यरत हैं। इसके अलावा वह खाली समय में फोटो शूट, अभिनय एवं माडलिंग को वक्त देती हैं। अनुमेहा ने प्रतियोगिता के दौरान जजों के सवालों के पूरे आत्मविश्वास से जवाब दिया।

जजों के जवाब ने ही उन्हें दूसरे प्रतिभागियों से काफी आगे खड़ा कर दिया। अनुमेहा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। इसके अलावा इंस्टाग्राम पर उनके हजारों फालोवर्स हैं।


संबंधित खबरें