टी-20 श्रृंखला: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला आज, कांटे की होगी टक्कर

टीम भारतदीप |

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा। वनडे श्रृंखला 2-1 से हारने के बाद अब भारतीय टीम के सामने टी-20 श्रृंखला की चुनौती है।

स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया से वनडे श्रृंखला हारने के बाद भारतीय टीम अब टी-20 में बदला लेने के लिए तैयार है। वनडे श्रृंखला 2-1 से हारने के बाद अब भारतीय टीम के सामने टी-20 श्रृंखला की चुनौती है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा। पहला टी-20 मैच कैनबरा के मैदान में खेला जाएगा।

गौरतलब है कि हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

पहले दो वनडे हारने के बाद हालांकि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे और अंतिम वनडे में 13 रन से हराया था। टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है।

भारतीय टीम का पलड़ा भारी होने की मुख्य वजह ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शानदार रिकॉर्ड है। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भारतीय टीम ने मेजबान के खिलाफ नौ टी-20 मुकाबले खेले है जिनमें से पांच में उसे जीत मिली है।

ऑस्ट्रेलिया अपनी धरती पर भारतीय टीम से सिर्फ तीन मैच जीत पाई है, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है। वहीं दूसरी ओर दोनों देशों के बीच अब तक कुल 21 मैच हुए है। जिसमे भारत ने 11 और ऑस्ट्रेलिया ने 8 मुकाबले जीते है। वहीं 2 मैच बेनतीजा रहे है।

बताते चले कि पिछले 12 साल से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की धरती पर एक भी टी-20 श्रृंखला नहीं हारी है।


संबंधित खबरें