दूसरा वनडे: ऑस्ट्रेलिया ने 51 रन से जीता मैच, भारत ने गंवाई सीरीज

टीम भारतदीप |

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 51 रन से हराया
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 51 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान भारत को 59 रन से इस मैच में पराजित किया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाकर सीरीज को अपने नाम कर लिया।

स्पोर्ट्स डेस्क। मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में आज खेला गया।

ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान भारत को 59 रन से इस मैच में पराजित किया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाकर सीरीज को अपने नाम कर लिया।

बता दें कि सीरीज के दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 390 रन का विशाल लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 9 विकेट पर 338 रन ही बना पाई।

ऑस्ट्रेलिया से मिले लक्ष्य का पीछा करने के लिए ओपनर शिखर धवन और मयंक अग्रवाल की जोड़ी मैदान पर उतरी। मयंक और शिखर की जोड़ी ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई।

हालांकि पारी के आठवें ओवर में धवन के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा। धवन 30 रन के निजी स्कोर पर जोश हेजलवुड का शिकार बने। वहीं पैंट कमिंस ने एक शानदार गेंद पर मयंक अग्रवाल को आउट करके भारत को दूसरा झटका दिया।

इसके बाद में मैदान में उतरे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सावधानीपूर्वक खेलते हुए 53 गेंदों में अपने वनडे इंटरनेशनल कैरियर के 59वां अर्धशतक पूरा किया।

कोहली 89 रन के निजी स्कोर पर जोश हेजलवुड की गेंद पर मोसेस हेनरिक्स को कैच दे बैठे। श्रेयस अय्यर ने 36 गेंदों में 38 रन बनाए और फिर हेनरिक्स को अपना विकेट दे बैठे।

केएल राहुल ने 66 गेंदों पर 76 रन बनाकर अपना अर्द्धशतक बनाया। राहुल के रूप में भारत को पांचवां झटका लगा और वह एडम जैम्पा को अपना विकेट दे बैठे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैंट कम्मिन्स ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

बता दें कि भारत के लिए करो या मरो के मुकाबले वाले सीरीज के दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत देकर ओपनर आरोन फिंच और डेविड वार्नर ने इस फैसले को सही भी साबित कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ ने शानदार शतक लगाया और 104 रन बनाकर हार्दिक पांड्या का शिकार बने। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 79 रन देकर 1 विकेट लिया।


संबंधित खबरें