AUSvIND: लगातार पांचवीं सीरीज जीतने उतरेगा भारत, कुछ ही देर में होगा दूसरा टी-20 मैच

टीम भारतदीप |

India vs Australia 2nd T20
India vs Australia 2nd T20

भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला अब से कुछ देर में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर श्रृंखला अपने नाम करना चाहेगी।

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला अब से कुछ देर में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर श्रृंखला अपने नाम करना चाहेगी।

ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीतकर श्रृंखला में बराबरी करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया के लिए ये मुकाबला करो या मरो वाला है। ये मुकाबला भारतीय समयानुसार 1:40 बजे से खेला जाएगा।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला अभी थोड़ी देर में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का सुनहरा अवसर है।

सिडनी की पिच पर उम्मीद की जा रही है कि वनडे मैचों की तरह टी-20 मैचों में भी हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिलेंगे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे की जीत मानसिक बढ़त हो सकती हैं, लेकिन लगातार दो मैच हारने के बाद कंगारू टीम के हौसले भी पस्त हो गए हैं।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम चोटों से भी परेशान है, क्योंकि टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, पैट कमिंस, मार्कस स्टोइनिस टीम का हिस्सा नहीं हैं। वहीं मिचेल स्टार्क भी टीम से बाहर हो गए हैं।

पिछले मैच में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रविन्द्र जडेजा चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए है। जडेजा का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए बहुत ही बड़ा नुकसान है क्योंकि जडेजा ने वनडे श्रृंखला और पहले टी-20 मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें से 12 मुकाबले भारत ने जीते हैं, जबकि 8 बार बाजी कंगारू टीम ने मारी है। दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं।

टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम का रिकॉर्ड वैसे भी शानदार है। यहां तक कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया में एक भी टी20 सीरीज नहीं हारी है। ऐसे में भारत का मनोबल सातवें आसमान पर होगा।


संबंधित खबरें