अयोध्या: देवी जागरण में हुई फायरिंग, एक की मौत, दो बहनों की हालत गंभीर, एक पकड़ा गया

टीम भारत दीप |

हमले के पीछे पुरानी दुश्मनी की बात सामने आ रही है।
हमले के पीछे पुरानी दुश्मनी की बात सामने आ रही है।

फायरिंग के दौरान वहां मौजूद लोगों ने एक हमलावर को पकड़ लिया है, बाकी तीनों की तलाश में एसएसपी ने चार टीमें गठित की है। जगह-जगह छापेमारी और घेराबंदी शुरू कर दी गई है। पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं।

अयोध्या। यूपी के अयोध्या शहर में बुधवार रात को बड़ी वारदात हो गई। यहां नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के देवकाली स्थित कोरखाना नील गोदाम के पास चल रहे देवी जागरण के दौरान देर रात 10 बजे एसयूवी सवार चार हमलावरों ने सीने में गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी। भागते वक्त अंधाधुंध फायरिंग में युवक की दो बहनें भी घायल हुई हैं। दोनों घायलों को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

फायरिंग के दौरान वहां मौजूद लोगों ने एक हमलावर को पकड़ लिया है, बाकी तीनों की तलाश में एसएसपी ने चार टीमें गठित की है। जगह-जगह छापेमारी और घेराबंदी शुरू कर दी गई है। पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं। हमले के पीछे पुरानी दुश्मनी की बात सामने आ रही है।

फायरिंग से मची अफरा-तफरी

मालूम हो ​कि देवकाली पुलिस चौकी अंतर्गत नील गोदाम के पास अशोक यादव के घर के सामने मां दुर्गा की प्रतिमा के पास नवरात्र की अष्टमी बुधवार को रात में देवी जागरण का कार्यक्रम चल रहा था। इसी दौरान एक्सयूवी से  चार बदमाश आए, और असलहे से ताबड़तोड़ फायर करके नील गोदाम देवकाली निवासी मंजीत यादव (32) पुत्र कमलेश यादव के सीने में गोली मार दी। गोली बारी से जगराते में भगदड़ मच गई। 

मौके पर ही मौत

गोली लगने से मंजीत की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसकी दो बहनों 14 वर्ष की भूमि यादव और 10 वर्षीय लकी यादव गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गई हैं इन्हें गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

मौके पर मौजूद लोगों ने एक आरोपी को को पकड़ लिया, जबकि अन्य भागने में कामयाब हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एसपी सिटी विजयपाल सिंह समेत भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गये। यशस्वी शैलेश पांडे ने बताया हमलावरों की धरपकड़ के लिए चार टीमें गठित कर दी गई है पकड़े गए एक हमलावर से पूछताछ की जा रही है।

वाहन छोड़कर भागे आरोपित

वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर अपना वाहन छोड़कर फरार हो गए हैं। उधर घटना की सूचना पर जिला अस्पताल पहुंचे सपा के पूर्व मंत्री पवन पांडे ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है मृतक के परिजनों को 1 करोड़ मुआवजा मुआवजा देने और दोनों बच्चियों के समुचित इलाज की मांग की। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें